डीएम ने अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सदर अस्पताल मधुबनी, अंबेडकर बालिका छात्रावास, कर्पूरी ठाकुर बालक छात्रावास,अनुसूचित जाति छात्रावास का किया औचक निरीक्षण।

Share this

मधुबनी जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में सदर अस्पताल मधुबनी, अंबेडकर बालिका छात्रावास, कर्पूरी ठाकुर बालक छात्रावास,अनुसूचित जाति छात्रावास काऔचक निरीक्षण किया।

उन्होंने सदर अस्पताल मधुबनी के निरीक्षण के क्रम में अस्प्ताल की साफ-सफाई पर बल देते हुए कहा कि अस्पताल के बायो कचड़ा का नियमित उठाव सुनिश्चित करे।

उन्होंने कहा अविलम्ब बायो कचड़ा का निस्तारण करना सुनिश्चित करे। डीएम ने शौचालय की सफाई पर भी असंतोष व्यक्त किया। एसएनसीयू वार्ड के निरीक्षण के क्रम में उसके प्रतीक्षालय में कुर्सियों की संख्या बढ़ाने, खराब पड़े पंखों को अविलम्ब ठीक करवाने का निर्देश दिया।

उन्होंने सर्जिकल वार्ड एवं पुरुष वार्ड का भी निरीक्षण किया। डीएम ने निरीक्षण के क्रम में अनुपस्थित एएनम एवं आशा से सपष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया।

उन्होंने सिविल सर्जन एवं अस्पताल उपाधीक्षक को नियमित रूप से अस्पताल के निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पूरी सहजता के साथ लोगो को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करे।

डीएम ने अंबेडकर बालिका छात्रावास के निरीक्षण के क्रम में साफ-सफाई एवं पेयजल की उपलब्धता को लेकर कई आवश्यकता निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास में अतिरिक्त वर्ग कक्षा के निर्माण एवं छूटे हुए चाहदीवारी के निर्माण करवाने का निर्देश दिया। डीएम ने कर्पूरी ठाकुर बालक छात्रावास के निरीक्षण के क्रम में सोलर लाइट में हुई खराबी को अविलम्ब ठीक करवाने का निर्देश दिया, साथ ही कुछ खिड़कियों के टूटे हुए शीश को भी अविलम्ब बदलने का निर्देश दिया। उन्होंने पोर्टिको में के ऊपर स्टील का ग्रीन लगाने का भी निर्देश दिया। डीएम ने भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जाति छात्रावास के निरीक्षण के क्रम में उसकी लाइब्रेरी में अतिरिक्त पुस्तक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, साथ ही छात्रावास के की नियमित साफ-सफाई एवं रखरखाव को लेकर भी कई आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित जिला कल्याण उपाधिकारी को दिया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    भारत-नेपाल सीमा पर देसी कट्टे के साथ किया दो नेपाली युवकों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार।

    मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल बाह्य सीमा चौकी सिमराही के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को…

    अन्तर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पाँच बाइक के साथ चार गिरफ्तार।

    मधुबनी जिला के जयनगर थाना क्षेत्र से बाइक चोरी मामले में चार बाइक चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पांच बाइक चोरी की बरामद हुई है। इसी को…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *