भारत-नेपाल सीमा पर देसी कट्टे के साथ किया दो नेपाली युवकों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार।

Share this

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल बाह्य सीमा चौकी सिमराही के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी मिली है।

कमांडेंट 48वीं वाहिनी एवं वाहिनी की असूचना विभाग की गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्यवाही करते हुए चौकी प्रभारी उप निरीक्षक राजेश कुमार की अगुवाई में चार अन्य जवानों के साथ विशेष विशेष चेकिंग ड्यूटी के दौरान की गयी कार्यवाही में भारत-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या-276/5 से लगभग दस मीटर भारतीय क्षेत्र की तरफ दो संदिग्ध नेपाली व्यक्तियों दीपेश यादव,उम्र-20 वर्ष,पिता का नाम-भारत प्रसाद यादव, वार्ड नंबर- 3,VDC- चौरा कोयालपुर, जिला-धनुषा(नेपाल) एवं जिसन कुमार यादव,उम्र-30 वर्ष,पिता का नाम-राम लक्षण यादव,वार्ड नंबर- 3,VDC-चौरा कोयालपुर,जिला-धनुषा(नेपाल) को एक देशी कट्टा के साथ जब्त कर गिरफ्तार किया गया है।

यह दोनों व्यक्ति मोटरसाइकिल पर भारत से नेपाल जा रहे थे।
जब्त किए गए देशी कट्टा,बरामद मोटरसाइकिल एवं गिरफ्तार व्यक्तियों को अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बासोपट्टी के सपुर्द कर दिया गया है।

भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार के अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।


इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी,कमांडेंट, 48वीं वाहिनी,जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है और अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा है। भारत-नेपाल सीमा पर 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल जयनगर के द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है,ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित लगाया जा सके।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    अन्तर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पाँच बाइक के साथ चार गिरफ्तार।

    मधुबनी जिला के जयनगर थाना क्षेत्र से बाइक चोरी मामले में चार बाइक चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पांच बाइक चोरी की बरामद हुई है। इसी को…

    रहिका सीओ के द्वारा नाजिरपुर पंचायत का किया निरीक्षण।

    सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वयन की जांच कराई जाती हैं। उक्त निर्देश के आलोक में जिला स्थित सभी पंचायत को समूह में विभाजित कर…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *