महाभारत काल के राजा विराट गढ़ पर पहुंचे छात्र नेता संतोष यादव, स्थल विकास के लिए करेंगे पहल।

Share this

मधुबनी जिले के कलुआही प्रखंड के राढ़ विराटपुर स्थित ऐतिहासिक राजा विराट गढ़ पर दुर्गा पूजा के अवसर पर आयोजित श्रीभक्तमाल कथा के सातवें दिन छात्र नेता सह युवा राजद के राष्ट्रीय सचिव संतोष यादव अपने सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ कथा अनुश्रवण करने पहुंचे।

जहां सबसे पहले कथा वाचक राघव दास शास्त्री महराज जी के द्वारा उन्हें पाग, दुपट्टा से सम्मानित किया गया। कथा अनुश्रवण के बाद संतोष यादव ने कहा कि ईश्वर की कथा सुनने से सभी पांपो से मुक्ति मिलता है।

साथ ही समाज में एकता और सत्य के मार्ग पर चलने का लोगों को प्रेरणा मिलती है। श्री यादव ने गढ़ के बारे में बताते हुए कहा कि राजा विराट गढ़ महाभारत काल से जुड़ा हुआ धरोहर है। लेकिन स्थानीय विधायक और सांसद की उदासीनता के कारण ये स्थान आज भी सौंदर्यकरण और समुचित विकास को तरस रहा है।

उन्होंने उपस्थित को लोगों आश्वासन देते हुए कहा कि उक्त स्थान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित को लेकर इस मुद्दे को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास रखेंगे, साथ ही पर्यटन विभाग से मिलकर यथासंभव प्रयास करेंगे।

वही उपस्थित उप प्रमुख चंदन प्रकाश यादव और मुखिया प्रतिनिधि बबलू साह ने कहा कि छात्र नायक संतोष यादव छात्र छात्राओं के हक और अधिकार के लिए सैकड़ों आंदोलन किए। दर्जनों मुकदमा का सामना करना पड़ा फिर भी कभी हार नही माने। जिसका परिणाम है आज जिले के विभिन्न प्रखंडों और पंचायतों में संतोष यादव का हजारों हजार के संख्या में छात्र छात्राएं दीवाने है।


इस मौके पर शिक्षक अजय यादव, विजय कुमार यादव, चंदन कुमार, मनी शंकर यादव, मुन्ना चौधरी, एमएलसी प्रतिनिधि अमलेश कुमार, संजीव पासवान, सुजीत सिंह, आकाश कुमार, हीरालाल राय, सरोज यादव, रंजित कुमार, ब्रजनंदन कुमार, बैद्यनाथ यादव पप्पू यादव और संतोष कुमार समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    साहरघाट में शिवेश मिश्रा ने श्रोताओं को खूब झुमाया।

    दुर्गा पूजा के अवसर पर बुधवार को जिले के मधवापुर प्रखंड के साहरघाट में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की गई। जिसमें लोक गायक शिवेश मिश्रा, शलोनी पांडे समेत कई नामचीन कलाकार…

    567 लीटर नेपाली शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार।

    मधुबनी जिले के जयनगर अनुमंडल क्षेत्र के देवधा थाना के अंतर्गत देवधा थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है। बता दे कि दैनिक गश्ती चेकिंग अभियान के दौरान चार…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *