मिथिलांचल का बदलो बिहार न्याय यात्रा तीसरे दिन गंगासागर-मधुबनी से रैयाम-दरभंगा पहुँचा।

Share this

रैयाम चीनी मिल का लड़ाई तेज होगा : भाकपा-माले

सरकार प्रीपेड मीटर पर पूर्णरूप से रोक लगाएं और दो सौ यूनिट बिजली फ्री दें : महबूब आलम

भाजपाई गठबंधन को शिकस्त देने के लिए मिथिलांचल में भाकपा माले की मजबूती समय की मांग : धीरेंद्र झा

यात्रा के समापन पर पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में 27 अक्टूबर को होगा न्याय सम्मेलन : ध्रुवनारायण कर्ण

न्याय यात्रा 175 किलोमीटर की दूरी तय कर मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर 25 अक्टूबर को पहुंचेगी विभूतिपुर : बैधनाथ यादव

मधुबनी

भाकपा-माले मिथिलांचल का बदलो बिहार न्याय यात्रा गंगासागर में रात्री विश्राम के बाद शुक्रवार को तीसरे दिन सुबह गंगासागर-मधुबनी के निधि चौक से शुरू हुआ और दोपहर में रैयाम पहुँचा।


पदयात्रियों का स्वागत स्थानीय लोगों ने खासकर नौजवानों ने किया।


मौके पर रैयाम बलिया चौक पर जन संवाद को संबोधित करते हुए भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि हमें बिहार को बदलना है। हमें नया बिहार चाहिए। बाबा साहेब ने हमें जो संविधान दिया है, इस संविधान में भारत के सभी नागरिकों से यह वादा किया गया है कि धार्मिक आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा, जाति के नाम पर भेदभाव नहीं होगा। आपकी भाषा जो भी हो, आपका धर्म जो भी हो, आप कुछ भी खाते हों, आप कुछ भी पहनते हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

भारत का संविधान गारंटी करता है कि भारत के तमाम नागरिकों को बराबरी का हक मिले। सब के लिए बराबरी, सब के लिए सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय का लक्ष्य संविधान के पहले पन्ने पर है।

उन्होंने कहा कि गया में किसी मजदूर का हाथ काट लिया जाता है। मूंछ रखने पर सीवान में शिक्षक की हत्या कर दी जाती है। बिहार में यह क्या हो रहा है? बिहार में भूमि सुधार लागू नहीं हुआ। गरीबों के पास जो भी थोड़ी-बहुत जमीन बची है, वह लाल झंडे के बदौलत है। उन्होंने कहा कि सरकार का जमीन सर्वे गरीबों को जमीन से बेदखली का फरमान है। जब तक सभी भूमिहीन को वास भूमि एवं बसावट के आधार पर सभी गरीबों को पर्चा नहीं दे दिया जाता है, जमीन सर्वे कार्य रोक देना चाहिए।


भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने रैयाम में जनसंवाद करते हुए कहा कि रैयाम चीनी मिल वर्षो से बंद परा हुआ है बिहार मे बीस वर्षो से नितीश भाजपा गठबंधन की सरकार है भाजपा की सरकार बंद मिल को चालू करने के बजाय मिल का सारा सामान बेच कर खा गया।
उन्होंने कहा की हम रैयाम चीनी मील को चालू करने की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे। रैयाम चीनी मिल की आवाज बिधान सभा मे गूंजेगी। वही प्रीपेड मीटर पर पूर्णरूप से वापस लेना होगा एवं दो सौ यूनिट बिजली फ्री गरीबों को देने की मांग की। उन्होंने सीवान-छपरा में दर्जनों लोगों की जहरीली शराब से मौत को पुलिस-शराब माफिया सांठगांठ का नतीजा बताते हुए घटना का उच्च स्तरीय जांच, दोषियों पर कारवाई एवं मृतकों के परिजनों को 5–5लाख का मुआवजा देने की मांग सरकार से की। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन को शिकस्त देने के लिए मिथिलांचल में भाकपा-माले को मजबूत बनाने की अपील आमजनों से की।
माले के राज्य स्थाई समिति सदस्य बैधनाथ यादव ने कहा कि मिथिला जोन का यह पदयात्रा 16 अक्टूबर से बेनीपट्टी-मधुबनी से चलकर मिथिला क्षेत्र के दरभंगा से गुजरते हुए समस्तीपुर के विभूतिपुर में संपन्न होगी‌। 27 अक्टूबर को पटना में बदलो बिहार न्याय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
पदयात्रा का नेतृत्व राज्य कमिटी सदस्य नेयाज अहमद, शनिचरी देवी, आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत कुमार, भाकपा माले के मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण, दरभंगा जिला सचिव बैधनाथ यादव, समस्तीपुर जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह, उपेंद्र राय, लोकेश कुमार, मयंक यादव, मो० जमालुद्दीन, साधना शर्मा, रंजीत राम, श्याम पंडीत, कामेश्वर राम, मदन चंद झा, योगनाथ मंडल खेग्रामस के नेता देवेंद्र कुमार, युवा नेता रौशन कुमार,धर्मेश यादव,रंजन सिंह आदि ने पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    प्रेम प्रसंग में हुए हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर भेजा जेल।

    खजौली गुरुवार को जिले के खजौली थाना क्षेत्र के मरुकिया गांव स्थित एक कलमबाग में बरामद शव में थाना कांड संख्या-238/24 के नामजद आरोपी उसी गांव के पति पत्नी अनीता…

    दस सूत्री मांगों के समर्थन में जीविका दीदियों ने किया प्रदर्शन।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लक्ष्मीबाई जीविका संकुल संघ कार्यालय के समक्ष जीविका से जुड़ी महिलाओं ने शुक्रवार को अपनी दस सूत्री मांगों के समर्थन में…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *