बिहार में लालू प्रसाद यादव ने गंगा-जमुनी संस्कृति को मजबूती प्रदान किया : पूर्व विधायक प्रो. उमाकांत यादव।

Share this

लदनियां

मधुबनी जिले के बाबूबरही विधानसभा क्षेत्र से राजद के पूर्व विधायक प्रो. उमाकांत यादव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा अपनी ‘बी’ टीम के सहारे जो राजनीति करना चाह रही है, वह बिहार में चलने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का विश्वास और समर्थन तेजस्वी प्रसाद यादव को प्राप्त है। लोग स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि बिहार में नफरत की राजनीति को समाप्त करके नौकरी व रोजगार परक राजनीति को आयाम देकर बिहार से जो संदेश तेजस्वी यादव ने दिया है, उसको देश स्तर पर स्वीकार्यता मिली है।


उन्होंने उक्त बातें जनसंवाद सह जनता दर्शन कार्यक्रम के तहत प्रखंड के गजहारा,सिधपा,महुलिया,दोनवारी, पिपराही,खाजेडीह,पदमा,डलोखर सहित दर्जनों गांवों में उपस्थित लोगों के बीच कहीं। उन्होंने कहा कि बिहार में लालू प्रसाद यादव ने गंगा-जमुनी संस्कृति को मजबूती प्रदान की है। पिछड़ा, अतिपिछड़ा व अल्पसंख्यकों के हक, अधिकार तथा मान -सम्मान के लिए जो कार्य किया है, यह बताने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह सर्वविदित है।

इससे बिहार की जनता अच्छी तरह से वाकिफ है। लालू प्रसाद ने सत्ता में रहते हुए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का गठन किया। अल्पसंख्यक आयोग को कानूनी मान्यता दी। उर्दू को रोजगार से जोड़ा। 12500 उर्दू टीचरों की बहाली की। बीपीएससी की परीक्षा में उर्दू को लिपि के तौर पर शामिल कर बड़े पदों पर बहाली का अवसर दिया। एसडीओ,डीएसपी,सीओ,बीडीओ और अन्य बड़े पदों पर मुस्लिम समाज को सुशोभित होने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव अपने शासनकाल में पिछड़ा, अतिपिछड़ा को आरक्षण देकर सरकारी सेवा में जाने का अवसर दिया। लालू प्रसाद ने उन शक्तियों से कभी समझौता नहीं किया, जो देश में सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर देश के भाईचारे को समाप्त करना चाहते हैं, इसके लिए लालू प्रसाद व तेजस्वी प्रसाद ने कठिनाइयां और झंझावात झेले, लेकिन उन लोगों के सामने कभी भी सत्ता और स्वार्थ के लिए जदयू की तरह समझौता नहीं किया।
भाजपा बिहार की राजनीति में बने रहने के लिए ही ‘बी’ टीम का सहारा ले रही है। जबकि बिहार के हरेक वर्ग और जाति का समर्थन और विश्वास तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व को प्राप्त है और बिहार का नौजवान इस बात के प्रति संकल्पित है कि नौकरी और रोजगार तेजस्वी के नेतृत्व में ही मिल सकता है। डबल इंजन सरकार में सिर्फ नफरत की राजनीति को बढ़ावा मिल सकता है जैसा कि महागठबंधन सरकार के बाद डबल इंजन सरकार के द्वारा किया जा रहा है।
इस मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य सह प्रदेश सचिव राम अशीष पासवान, जिला परिषद सदस्य सह राजद प्रखंड अध्यक्ष झमेली महरा, राम देव यादव, पूर्व प्रमुख भोगेन्द्र यादव, पूर्व मुखिया दिलीप यादव, मोहम्मद नूरेन, मोहम्मद हारून, मोहम्मद रफीक, राम देव पासवान,किसोरी महरा, बबलू सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    प्रेम प्रसंग में हुए हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर भेजा जेल।

    खजौली गुरुवार को जिले के खजौली थाना क्षेत्र के मरुकिया गांव स्थित एक कलमबाग में बरामद शव में थाना कांड संख्या-238/24 के नामजद आरोपी उसी गांव के पति पत्नी अनीता…

    दस सूत्री मांगों के समर्थन में जीविका दीदियों ने किया प्रदर्शन।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लक्ष्मीबाई जीविका संकुल संघ कार्यालय के समक्ष जीविका से जुड़ी महिलाओं ने शुक्रवार को अपनी दस सूत्री मांगों के समर्थन में…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *