रेलवे लाइन के उद्घाटन नहीं होने से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त।

Share this

बाबूबरही

मधुबनी जिले के झंझारपुर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत झंझारपुर से लौकहा रेलवे लाइन की उद्धाटन हेतु झंझारपुर सांसद रामप्रीत मंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्राचार किया है।


विदित हो कि 17 सितंबर 2024 को उक्त रेलवे लाइन की उद्घाटन होना की तिथि तय हुई थी, लेकिन किसी कारणवश ऊक्त तिथि को रेलवे लाइन की लोकार्पण नहीं हो सका। छठ पर्व को देखते हुए अति शीघ्र रेलवे लाइन की उद्घाटन हेतु यह पत्राचार किया गया है। ऊक्त रेल खंड की लंबाई करीब 43 किलोमीटर है।

इस रेल खंड पर झंझारपुर से लौकहा तक 43 किलोमीटर रेल पटरिया बिछाई जा चुकी है। छठ पर्व को देखते हुए अति शीघ्र उक्त रेलवे लाइन की उद्घाटन हेतु रेल मंत्री कार्यालय,महाप्रबंधक पूर्व रेल मंडल हाजीपुर, मंडल रेल प्रबंधक समस्तीपुर मंडल से भी संपर्क किया गया। इसके उपरांत भी रेलवे लाइन की उद्घाटन होने का कोई असर नहीं दिखा।

हालांकि रेलवे विभाग के द्वारा झंझारपुर लौकहा रेलखंड पर रेलगाड़ी परिचालन हेतु समय सारणी भी जारी कर दिया गया है। अगर इस महीने के अंत तक रेलवे लाइन की उद्घाटन हो जाता है, तो इस क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ होगा, साथ ही व्यापार को भी एक नई दिशा मिलेगी।

इस बात की जानकारी जिला सांसद प्रतिनिधि मिहिर झा ने दी है। रेलवे लाइन के उद्घाटन नहीं होने से इस क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    मारपीट के आरोप में प्राथमिकी दर्ज।

    हरलाखी मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के पोतगाह गांव निवासी बिन्दू देवी ने मारपीट सहित कई गंभीर आरोप में चार लोगों के विरुद्ध मधुबनी हरिजन थाने में प्राथमिकी दर्ज…

    अनुश्रवण समिति की हुई बैठक सम्पन।

    मधुबनी मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में शुक्रवार को जयनगर के टीपीसी भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी केअध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी,पंचायत के मुखिया,पंचायत…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *