प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक संदिग्ध नेपाली व्यक्ति गिरफ्तार।

Share this

मधुबनी

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पीपरोंन के जिम्मेवारी के इलाके में वाह्य सीमा चौकी पीपरोंन के जवानो द्वारा चैक पोस्ट ड्यूटी के दौरान मुख्य आरक्षी बरिंदर पाल के साथ अन्य जवानों द्वारा की गई कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 284/35 से 40 मीटर भारतीय क्षेत्र में एक नेपाली व्यक्ति उमेश महतो,उम्र-29 वर्ष,पिता का नाम-विशेश्वर महतो,गांव कोरी नकतझड़,वार्ड नंबर-9,जिला-धनुषा(नेपाल) को प्रतिबंधित दवाइयां एक्सीपलों कफ सिरप (100 एमएल) की 35 बोतलों के साथ गिरफ्तार किया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति मोटरसाईकिल के ऊपर प्रतिबंधित दवाइयां लेकर भारत से नेपाल जा रहा था। एसएसबी के जवानों को उक्त व्यक्ति के ऊपर संदेह होने पर उसे रोक कर उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास उपरोक्त दवाइयों को बरामद हुआ।

दवाइयां के बाबत पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति दवाइयां के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर जवानों द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


जब्त की गई दवाइयों, बरामद मोटरसाइकिल एवं गिरफ्तार संदिग्ध नेपाली व्यक्ति को अग्रिम कार्यवाही हेतु हरलाखी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।
भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।


इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी,कमांडेंट, 48वीं वाहिनी, सशस्त्र सीमा बल, जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्णरूप से प्रतिबंधित लगाया जा सके।

साथ ही साथ देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    प्रथम प्रयास में यूजीसी नेट की परीक्षा पास की, बधाई देने वालों का लगा तांता।

    लदनियां मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार निवासी मिल्टन एस मैरियट ने यूजीसी नेट जून 2024 के परीक्षा के प्रथम प्रयास में इतिहास विषय में बाजी मारा है।…

    काली पूजनोत्सव की सफलता को ग्रामीणों की हुई बैठक।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड के ठाहर गांव स्थित मां काली मंदिर परिसर में ठाहर गांव में आयोजित होने वाले काली पूजनोत्सव की सफलता को लेकर ग्रामीणों की एक…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *