जिले में नशीली दवाओं/मादक पदार्थ के विरुद्ध प्रभावी कारवाई करने को लेकर डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय नार्को समन्वय समिति की हुई बैठक हुई आयोजित।

Share this

  • पुलिस विभाग,कस्टम एवं एस एस बी के अधिकारियों को आपस मे समन्वय बनाकर लगातार अभियान चलाने का दिया निर्देश
  • रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सिनेमा हॉल के आसपास का क्षेत्र,आदि स्थानों पर कड़ी निगरानी करने का दिया निर्देश
  • बॉर्डर से जुड़े हुए प्रखंडों पर विशेष फोकस करने का दिया निर्देश

मधुबनी

मधुबनी जिले में नशीली दवाओं/मादक पदार्थ के विरुद्ध प्रभावी कारवाई करने को लेकर जिला स्तरीय नार्को समन्वय समिति बैठक जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में
समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आयोजित की गई। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने जिले में नशीली दवाओं एवं नशीली पदार्थों के दुरुपयोग से निपटने के उद्देश्य से रणनीतियों पर उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बैठक का प्राथमिक उद्देश्य अंतर्विभागीय समन्वय को मजबूत करना है। उन्होंने निर्देश दिया कि नशीली दवाओं/ड्रग्स के खतरे को रोकने के लिए प्रभावी उपायों को लागू करें। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पंचायत राज जनप्रतिनिधियों, अनुमंडल स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों तथा विभिन्न विभागों यथा:– शिक्षा ,स्वास्थ्य,कृषि,मद्द निषेध,वन विभाग इत्यादि के माध्यम से परस्पर समन्वय स्थापित करते हुए उक्त गतिविधियों पर अंकुश लगाना सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि नशीली दवाओं/मादक पदार्थ के दुष्प्रभाव को लेकर लगातार जागरूकता अभियान भी चलाये। उन्होंने कहा कि ऐसे पॉकेट को नियमित रूप से चिन्हित करें। जिलाधिकारी इस संबंध में सहायक औषधि निरीक्षक को सख्त निर्देशित किया कि जिले के सभी दवा दुकानों, विशेष कर बॉर्डर एरिया पर चल रहे दवा दुकानों पर विशेष नजर रखें, साथ ही औचक छापेमारी भी करें।

उनके कहा कि स्टॉक का वेरिफिकेशन किया जाए।दवाओं की जांच की जाए। सहायक औषधि निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि दवा दुकानों की जांच संबंधी रिपोर्ट :–ऐसे कितने अवैध दुकानों को सील किया गया? कितने पर केस किए गए?कितने का लाइसेंस रद्द किया गया?इत्यादि से संबंधित प्रतिवेदन नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अंतर्विभागीय समन्वय बनाते हुए लगातार रेड करें। बॉर्डर से जुड़े हुए प्रखंडों पर विशेष फोकस करें। सिनेमा हॉल के आसपास का क्षेत्र, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अन्य महत्वपूर्ण भीड़–भाड़ वाले जगहों पर फोकस करते हुए लगातार अभियान चलाएं।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त दीपेश कुमार,पुलिस उपाधीक्षक रश्मि, डीपीआरओ परिमल कुमार,उत्पाद अधीक्षक,एसएसबी,कस्टम,उत्पाद एवं मध निषेध,हेल्थ,शिक्षा,औषधि नियंत्रक से संबंधित पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    शराब धंधे के एक नामजद को भेजा गया जेल।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के इनरवा ग्राम निवासी व शराब धंधे के एक नामजद आरोपी स्व. किशन यादव के…

    चांद का दीदार कर दिया अर्घ्य, सुहागिन महिलाओं ने व्रत रख की पति की लंबी आयु की कामना।

    मधुबनी सुहागिन महिलाओं ने निर्जला व्रत रख कर अपने पति की लंबी आयु व परिवार की सुख-समृद्धि के लिए रविवार को करवा चौथ का व्रत रखा। सुबह से ही महिलाएं…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *