एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर किया प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक संदिग्ध नेपाली व्यक्ति को गिरफ्तार।

Share this

मधुबनी

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पीपरोंन के जिम्मेवारी के इलाके में वाह्य सीमा चौकी पीपरोंन के जवानो द्वारा गस्त डयूटी के दौरान उप निरीक्षक कार्तिक पुनिया के साथ अन्य जवानों द्वारा की गई कार्यवाही में भारतीय-नेपाल सीमा स्तम्भ संख्या 284/35 से 200 मीटर भारतीय क्षेत्र में दो नेपाली व्यक्तियों अरविंद कुमार,उम्र 27 वर्ष,पिता का नाम-कमेश्वर साह,गांव-खुटा पीपराधी,वार्ड नंबर-1, मोतिहारी,जनकपुरी(नेपाल) एवं अविनाश नारायण यादव,उम्र-30 वर्ष,पिता का नाम-उमेश यादव,गांव सिंगयाही,वार्ड नंबर-2,जिला-मोतिहारी, (नेपाल) को प्रतिबंधित दवाइयां एक्सीपलोन कफ सिरप (100 एमएल) के 22 बोतल, एक्सीपलोन कफ सिरप से भरी हुई 5किलोग्राम प्लास्टिक ज़ार के साथ गिरफ्तार किया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों व्यक्ति मोटरसाईकिल के ऊपर प्रतिबंधित दवाइयां लेकर भारत से नेपाल जा रहे थे। तभी एसएसबी के जवानों को उनके ऊपर संदेह होने पर उनकी रोक कर उसकी तलाशी ली गई, तो उसके पास उपरोक्त दवाइयों को बरामद किया। दवाइयां के बाबत पूछताछ करने पर दोनों व्यक्तियों द्वारा दवाइयां के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर जवानों द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।


जब्त की गई दवाइयों, बरामद मोटरसाइकिल एवं गिरफ्तार संदिग्ध नेपाली दोनों व्यक्तियों को अग्रिम कार्यवाही हेतु हरलाखी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।
भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सशस्त्र सीमा बल लगातार अभियान चला रही है। आने वाले समय में भी इसी प्रकार अभियान चलाकर सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों को रोका जाएगा।


इस बाबत गोविंद सिंह भंडारी कमांडेंट, 48वीं वाहिनी,सशस्त्र सीमा बल,जयनगर ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित लगाया जा सके, साथ ही साथ देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह प्रत्येक प्रयास किया जा रहा है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    बीडीओ ने किया पंचायतों में निरिक्षण, समीक्षा कर दिए जरुरी निर्देश।

    जयनगर मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी जयनगर द्वारा दुल्लीपट्टी एवं बरही पंचायत का प्रत्येक वार्ड में नल जल योजना का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में…

    जदयू कार्यकर्ताओं की बैठक में सांगठनिक मजबूती पर हुई चर्चा।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड जदयू कार्ययालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक प्रखंड अध्यक्ष रामबाबू सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *