अतिक्रमण के नाम पर मधुबनी नगर निगम की गुंडागर्दी, गाली-गलौज देने का आरोप।

Share this

मधुबनी

मधुबनी नगर निगम के द्वारा शहर मे बिना किसी कार्ययोजना के अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है और सबसे अधिक सड़क किनारे लगे मोटरसाईकल को निशाना बनाया जा रहा है। नगर निगम के कर्मियों द्वारा सड़क किनारे इधर-उधर लगे मोटरसाईकलएवं सही रूप से सड़क किनारे खड़े मोटरसाईकल को भी ट्रेक्टर मे लाद कर जब्त किया जा रहा है।

इससे पब्लिक मे आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अतिक्रमण अभियान के दूसरे दिन नगर निगम की गुंडागर्दी देखने को मिली है। अतिक्रमण के नाम पर लोगो का शोषण किया जा रहा है।


बता दे की सड़क किनारे सही रूप से खड़े मोटरसाईकल को भी जब्त करने का मामला प्रकाश मे आया है, जहां पब्लिक के विरोध करने पर ट्रेक्टर पर लदे मोटरसाईकल को वही पर मोटरसाईकल के मालिक को मोटरसाईकल दे दिया जाता है। इससे पालिक को मानसिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वही बड़ा बाजार मे होटल राही के पास नगर निगम द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण अभियान के बीच दुकानदारों एवं नगर निगम के कर्मियों के बीच झड़प की खबर सामने आई है। वही दुकानदारों ने निगम के कर्मियों पर गाली-गलौज देने एवं गलत तरीका से मोटरसाईकल जब्त करने का आरोप लगाया है। स्थानीय लोगो ने बताया की नगर निगम के कर्मियों द्वारा अतिक्रमण के नाम पर गुंडागर्दी की जा राही है। नगर निगम द्वारा पार्किंग की व्यवस्था तक नहीं है और बिना किसी सूचना के अतिक्रमण अभियान चला रही है। वही सही रूप से सड़क किनारे खड़े मोटरसाइकिल को अवैध रूप से जब्त कर रही है।
गौरतलब है की नगर निगम द्वारा वर्षों से अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है। अतिक्रमण अभियान के बाद चिन्हित जगहों को वैसे ही छोड़ देती है। वहां निर्माण नहीं कराती है। पब्लिक के मांग पर अभी तक पार्किंग स्थल,नाला,सड़क,वेंडर जोन,बस,मैक्सी,ई-रिक्शा स्टैंड समेत अन्य कई स्थलों का निर्माण तक नहीं किया गया है, जिससे शहर मे पुनः अतिक्रमण बढ़ रहा है। वही बिना किसी कारगर कार्ययोजना के नगर निगम द्वारा बार-बार किये जा रहे अतिक्रमण अभियान के सख्ती से पब्लिक मे खासी नाराजगी देखी जा रही है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    पशु टीकाकरण हेतु टीकाकरण दलकर्मियों को किया रवाना।

    खजौली पशुओं में फैलने वाले एफएमडी (खुरपका एवं मुंहपका रोग) से बचाव को नि:शुल्क टीकाकरण हेतु टीकाकरण दलकर्मियों को बुधवार को जिले के खजौली प्रखंड परिसर स्थित प्रथम वर्गीय पशु…

    महिला के हत्या मामले में विधायक मृतिका के परिजनों से मिलने पहुंचे, एसपी से बात कर दिया कारवाई का आश्वासन।

    बिस्फी मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के बिस्फी पंचायत के केशवा टोल में एक 47 वर्षीय महिला विमला देवी के हत्या मामले में मृतक परिवार को सांत्वना देने पहुंचे…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *