घटिया सड़क निर्माण को लेकर जनता में भारी आक्रोश, जिला पदाधिकारी से जांच की मांग।

Share this

मधुबनी

मधुबनी जिले के बेनीपट्टी प्रखंड के कपसीया पंचायत के दर्जनों आम जनता ने घटिया सड़क निर्माण को लेकर जिला पदाधिकारी मधुबनी को आवेदन देकर जांच करने की मांग किया।


सामाजिक कार्यकर्ता उग्रनाथ झा ने जिला पदाधिकारी मधुबनी से स्वयं मिलकर ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपट्टी के कपसीया में बन रहे मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना से बन रहे सड़क में भारी अनियमितता घटिया सड़क निर्माण की जा रही है। उन्होंने कहा कि सड़क पर मिट्टी कार्य नहीं किया गया है, जबकि प्राक्कलन में मिट्टी कार्य दिया गया है।

सड़क में जीएसबी का जो कार्य किया जा रहा है, उसमें पत्थर की मात्रा काफी कम दिया जा रहा है एवं बालू के बदले लोकल मिट्टी का प्रयोग किया गया है। पत्थर के उपर से मोरंग बालू डाला जाता है। उसके बदले में साधारण मिट्टी दिया गया है और मिट्टी पर से ही अलकतरा करने का प्रयास किया जा रहा है।


कार्य ऐजेंसी अभी तक बोर्ड तक नहीं गारा, सड़क के फ्लाइंग मे मिट्टीकरण का कार्य संवेदक द्वारा बिल्कुल नहीं किया गया है। सड़क के निर्माण में ग्रामीण एरिया में पीसीसी होना था, जबकि संवेदक द्वारा खाली जगह पीसीसी कर दिया गया। सड़क में तीन आरसीसी पाईप कनर्भट था, लेकिन संवेदक द्वारा दो ही बनाया गया है। सडक निर्माण में घोर अनियमितता बरती गई है।

प्राक्कलन के अनुसार सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने पर कपसीया पंचायत के आम लोग गुस्सा में है।
जिला पदाधिकारी मधुबनी को सभी बातों से अवगत कराया गया है। जिला पदाधिकारी ने जांच शुरू करवाने की भरोसा दिया।


आवेदनकर्ताओं ग्रामीण में उग्र नाथ झा,विद्या नाथ झा,अनील मिश्र,चलितर मंडल,दिगम्बर मिश्र,आनंद मिश्र सहित दर्जनों लोगों ने जांच कर कार्रवाई की मांग किया है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    आधुनिकता के दौर में पारम्परिक दिये को भूल रहे लोग, कुम्हारों को आजीविका के एकमात्र साधन पर संशय।

    खजौली आज के आधुनिकता की इस चकाचौंध में इलेक्ट्रॉनिक्स लाइटों के प्रति लोगों के झुकाव के कारण मिट्टी के दीये की मांग भले ही अब कम हो गई है, किन्तु…

    देशी कट्टा व चोरी की एक बाइक के साथ एक युवक गिरफ्तार, एक हुआ फरार।

    खजौली मधुबनी जिले की खजौली थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के खजौली बाजार के संतु चौक से पूरव स्थित एक मिठाई दुकान के पास से…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *