मंत्री मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने रैयाम चीनी मिल के परिसर में जागरूकता कार्यक्रम का किया उद्घाटन।

Share this

सरकार द्वारा लागू की गई शराब बंदी नीति ने राज्य में सामाजिक सुधार की दिशा में एक नया अध्याय जोड़ा है : मंत्री

  • नशा सेवन के सामाजिक और आर्थिक दुष्प्रभावों पर डाला विस्तृत प्रकाश
  • नशा मुक्ति एवं शराब के दुष्प्रभाव पर पर कला जत्था की हुई शानदार प्रस्तुति

मधुबनी

मंत्री मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग, बिहार सरकार, रत्नेश सादा ने रहिका प्रखंड के बलिया पंचायत के रैयाम चीनी मिल के परिसर में जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने उपस्थित लोगों से सीधा संवाद किया और शराब बंदी के तमाम फायदे बताए। उन्होंने नशा सेवन के सामाजिक और आर्थिक दुष्प्रभावों पर विस्तृत प्रकाश डाला। मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा लागू की गई शराब बंदी नीति ने राज्य में सामाजिक सुधार की दिशा में एक नया अध्याय जोड़ा है।

उन्होंने नशे से होने वाले दुष्प्रभावों की विस्तार से जानकारी दिया, साथ ही सभी को हर प्रकार की नशा से दूर रहने को लेकर अपील भी किया।अपने संबोधन में उन्होंने उपस्थित लोगों को नशे के सेवन से दूर रहने का संकल्प दिलाते हुए शराब बंदी कानून को सफल बनाने का आह्वान किया। इस दौरान नशा मुक्ति एवं शराब के दुष्प्रभावपर कला जत्था की शानदार प्रस्तुति भी हुई।

उन्होंने इस अवसर पर कला जत्था के प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला। मंत्री ने कहा कि सतत जीविकोपार्जन योजना ने बिहार के अत्यंत निर्धन परिवारों के जीवन में एक नई उत्साह का संचार किया है। यह योजना गरीबी और बेरोजगारी के कुचक्र को तोड़ने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इस मौके पर अधीक्षक, मद्य निषेध विभाग, मधुबनी, विजयकांत ठाकुर, जदयू जिलाध्यक्ष, फुले भंडारी, रामसुंदर सदा, राम नरेश चौपाल, अरुण कुमार राम, प्रभु जी झा, अनिल चौधरी, भरत चौधरी, इंदु भारती, महानरायण राय, संतोष ऋषि मौजूद थे।
कार्यक्रम का संचालन डॉ अभिषेक कुमार ने किया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    1500 बोतल शराब जब्त, तस्कर फरार।

    हरलाखी मधुबनी जिले के हरलाखी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 1500 बोतल नेपाली देशी शराब को जब्त किया है, जबकि धंधेबाज पुलिस को दूर…

    जदयू पार्टी की बैठक में पार्टी को मजबूती पर दिया गया बल।

    हरलाखी मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखण्ड के दीन दयाल प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में बजे से हाईस्कूल उमगांव परिसर में जनतादल यूनाइटेड पार्टी की बैठक प्रखण्ड अध्यक्ष प्रमोद…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *