पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती के शुभ अवसर पर हिंदू जागरण मंच के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।।

Share this

आज दिनांक 2 अक्टूबर 2021 दिन शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन हिंदू जागरण मंच रोहतास जिला इकाई एवं माँ डायग्नोस्टिक सेंटर और पूनम ब्लड बैंक हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, जय जवान जय किसान का नारा देने वाले श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती के शुभ अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है इस रक्तदान शिविर में 50 से अधिक रक्त वीरों ने रक्तदान किया!!
इस रक्तदान शिविर के अवसर पर हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री धर्मेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि आज हिंदू जागरण मंच संगठन रोहतास जिला के साथ बिहार एवं भारत के अन्य राज्यों में सेवा का पर्याय बन चुका है जब किसी जरूरतमंद, असहाय, बेसहारा को किसी सेवा एवं सहायता की आवश्यकता होती है तो हिंदू जागरण मंच को ही याद करते हैं और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इसके लिए साल के 365 दिन सेवा कार्य करने के लिए तत्पर रहते हैं और यह सेवा कार्य करके संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बहुत खुशी मिलती है बहुत आनंद मिलता है और इसके साथ ही अन्य लोगों को भी सेवा कार्य करने के लिए संगठन के लोग प्रेरित करते हैं कि आप भी सेवा कार्य में अपना बढ़-चढ़कर सहयोग दें!!
हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष सुनील बालाजी ने कहा कि हमारे संगठन के द्वारा साल में तीन बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है और लोगों को हर समय रक्त उपलब्ध कराया जाता है इसके साथ ही जब किसी जरूरतमंद को ताजा रक्त की आवश्यकता होती है तो वह भी संगठन के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है!!
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचार प्रमुख क्षितिज सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है रक्तदान सबसे बड़ा पुनीत कार्य है इससे बड़ा और कोई कार्य नहीं हो सकता है रक्तदाता से बड़ा कोई महा दाता नहीं है रक्तदान ईश्वरीय कार्य है, जिनके मन में रक्तदान को लेकर भ्रांति है उनको यह हम बता देना चाहते हैं कि रक्तदान से कोई हानि नहीं होती है अपितु इसके कई लाभ ही है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को वर्ष में न्यूनतम एक बार और अधिकतम दो बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए!!
आज के रक्तदान शिविर के संयोजक और हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री राधेश्याम पांडे ने कहा कि श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर हमने एक अनूठा प्रयास किया है क्योंकि 2 अक्टूबर को गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों की जन्म जयंती है पर 2 अक्टूबर को सिर्फ और सिर्फ लोग गांधी जी को याद कर लाल बहादुर शास्त्री जी को भूल जाते हैं जो कहीं से न्याय संगत नहीं है इसलिए हमने अपने माध्यम से श्रद्धेय लाल बहादुर शास्त्री जी को याद करते हुए इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया है!!
इस रक्तदान शिविर कार्यक्रम में हिंदू जागरण मंच के जिला मंत्री अजय सिंह, जिला संयोजक सुरेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष सोनू कुमार, अनूप सिंह एवं विवेक कुमार, कोषाध्यक्ष विकास कुशवाहा, सोशल मीडिया प्रभारी विवेक विक्रम, मीडिया प्रभारी बबलू चौबे सहित ललि सिंह, श्वेतांशु ठाकुर, संजीव कुमार, अजय शर्मा, बॉबी कुमार, चिंटू साह आदि उपस्थित थे!!

  • Related Posts

    खुशरूपुर प्रखंड कार्यालय कर्मियों का हुआ भव्य विदाई एवं सम्मान समारोह।

    पटना व्यूरो रिपोर्ट सुधांशू शांडिल्य…. खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में बुधवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय कर्मियों के लिए विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन…

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में बिहार गौरव गाथा नृत्य…

    पटनाबिहार में कई लोगों का स्वागत किया गया लेकिन आज बिहार में खासकर के रोड शो करने के लिए चुनावी माहौल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हुआ। इस…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *