पटना हाईकोर्ट के जज ने IAS अफसर की लगाई क्लास,’आपको क्या लग रहा है ये कोई सिनेमा हॉल है…’

Share this

पटना, 13 जून: 

 एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।पटना हाईकोर्ट के जज एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को उनकी ‘अनुचित’ ड्रेसिंग सेंस के लिए फटकार लगाते दिख रहे हैं।जज आईएएस अधिकारी से पूछते हैं कि क्या आपको पता नहीं है कि आप कोर्ट में आए हैं, आपको क्या लगा कि आप किसी सिनेमा हॉल में आए हैं…? असल में आईएएस अधिकारी के कपड़ों को देख पटना हाईकोर्ट के जज भड़क गए थे। ये वायरल वीडियो शुक्रवार (10 जून) की बताई जा रही है।

घटना कोर्ट के किसी बहस के दौरान की है। घटना न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी की अदालत में हुई। आईएएस अधिकारी आनंद किशोर जब कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए खड़े होते हैं तो जज उनकी ड्रेस को लेकरस उनपर भड़क जाते हैं।जज को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को दो मिनट से अधिक समय तक फटकारते हुए दिखाया गया है। न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी इसलिए नाराज हो गए क्योंकि आईएएस अधिकारी ने सफेद शर्ट पहनी थी, जिसका कॉलर और बटन खुले थे। अधिकारी ने शर्ट के ऊपर कोई कोर्ट या ब्लेजर नहीं पहनी थी। ”क्या आपको लगता है कि यह एक सिनेमाहॉल है? आपको नहीं पता कि आपको किस ड्रेस कोड में कोर्ट में पेश होना चाहिए। कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए था…?”आईएएस अधिकारी आनंद किशोर के इस ड्रेसिंग सेंस पर सवाल उठाते हुए न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी कहते हैं,जज ने आगे कहा, ”क्या आपने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में हिस्सा नहीं लिया है, क्या आपको लगता है कि यह एक सिनेमा हॉल है।”

आईएएस अधिकारी आनंद किशोर बिहार सरकार में आवास और शहरी विकास के प्रमुख सचिव हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी माना जाता है। आईएएस अधिकारी आनंद किशोर और न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। कई लोगों ने कहा है कि जज साहब कुछ अधिक ही सख्त हो रहे हैं।

एक सोसल मीजिया यूजर ने लिखा, ”क्या जज गलत हैं? या कोई पुराना ब्रिटिश नियम है जो यह हमें बताता है कि कोट और टाई लगाकर ही कोर्ट में पेश हुआ जाता है। यदि ऐसा कोई नियम है, तो उसे तुरंत हटा दें। यदि ऐसा कोई नियम नहीं है, तो न्यायाधीश को तुरंत हटा दें। हमें एक समझदार भारत की जरूरत है।”

एक यूजर ने लिखा, ”जज साहब कुछ अधिक ही सख्त हो रहे हैं। इतनी देर मुद्दों पर बात कर लेते तो कुछ काम की बात निकलती।” एक ने लिखा, ”सफेद शर्ट पहनने में क्या बुराई है? पटना हाईकोर्ट के जज मुगल तनाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं।” एक यूजर ने लिखा, ”यहा ड्रेस कोड में क्या गलत है? बिना किसी बात के अपमान किया गया और जज साहब बिना किसी बात के गुस्सा हुए। सबसे हैरानी की बात ये है कि हाईकोर्ट में ये गंभीर मुद्दों पर चर्चा के बीच हो रहा है।”

  • Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *