ठनका गिरने से एक दिन में 7 लोगों की मौत, बिहार में आसमानी आफत का कहर

Share this

मानसून सक्रिय होने के बाद से बिहार में 

आंधी-तूफान, बारिश और वज्रपात का कहर जारी है। राज्य में अलग-अलग जगहों पर ठनका गिरने से शुक्रवार को 7 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा मोतिहारी में तीन लोगों की जान गई।

इसके अलावा सीवान, बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद में भी आकाशीय बिजली के कहर से एक-एक शख्स की मौत हो गई।शुक्रवार शाम पूर्वी चंपारण जिले में मौसम की मार देखने को मिली |  पहाड़पुर थाना इलाके के पूर्वी सिसवा में मलदहिया गांव में ठनका की चपेट में आने से विधवा मां और उसके 17 साल के बेटे की मौत हो गई। वहीं, मधुबन के गोपालपुर गांव में भी शुक्रवार को बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक बच्चा जान गंवा बैठा। यहां एक भैंस की मौत भी हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से सीवान जिले के दरौंदा थाना इलाके में

एक किशोर की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया। इसके अलावा बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद जिले में भी एक-एक व्यक्ति की जान गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वज्रपात की वजह से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्ति की। सीएम ने कहा कि इस आपात घड़ी में सरकार उनके साथ है। उन्होंने अधिकारियों को मृतकों के परिजन को तुरंत चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने की अपील की।

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

60 साल के पुरुष ने रोमांस करते हुए नजर आया मौके पर पोलिस पहुचीं

इस खुलासे के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने इस धंधे से जुड़ी दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तारपुलिस ने इस मामले में सभी लोगों…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *