सनोज यादव सांसद सुशील मोदी से मिलकर दियारा की समस्याओं से करवाया अवगत !

Share this

पटना /प्रसिद्ध यादव की रिपोर्ट

सांसद व पूर्व उप मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन!

दियारा के दर्द को समझे सरकार – सनोज यादव।

2017 के पहले दानापुर के दियारा के 6 पंचायत कोर्ट कचहरी ,डीएसपी कार्यालय दानापुर में ही था,लेकिन अब तीन पंचायत कासिम चक,पानापुर और कासिम चक पंचायत का कोर्ट कचहरी दानापुर से हटकर सोनपुर और छपरा चला गया।

दियारा से दानापुर की दूरी 10 किमी थी, लेकिन अब सोनपुर और छपरा की दूरी क्रमशः करीब 30 किमी और 45 किमी हो गया।

विधानसभा, प्रखंड दानापुर और लोकसभा पाटलिपुत्र ही है। ऐसा करने से सरकार को क्या लाभ हुआ वो सरकार ही जानें,लेकिन तीनों पंचायत के लोग बन डमरू बन गए हैं।

जो काम दो घंटे में 100 रुपये के खर्च में होता था अब वही काम दिनभर और 1000 रुपये में होता है। बदलते समय में थाना, जिला,अनुमंडल लोगों के नजदीक होता जा रहा है, लेकिन दानापुर दियारा के साथ उल्टा हो रहा है।यथास्थिति से बदस्थिति में लाकर छोड़ दिया।

ऐसा करते समय क्षेत्रवासियों से राय ,सलाह भी नहीं लिया गया और सीधे तुगलकी फरमान जारी कर दिया गया है। दियारा में रहना सबके वश की बात नहीं है।एक खास समुदाय, वर्ग के लोग ही ज्यादा रहते हैं।

यहां की जीवन कठिनाइयों, समस्याओं भरा होता है। यहां जीवट प्राणी ही रह सकते हैं।यही कारण है कि नए पीढ़ी के लोग पलायन कर शहरों में ठिकाना ढूंढ रहे हैं।

भाजपा नेता सनोज यादव पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी से मिलकर दियारा की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने दानापुर दियारा के तीन पंचायत को पटना में शामिल करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि दानापुर दियारा के कासिमचक, पानापुर और मानस पंचायत को छपरा से जोड़ दिया गया है। इस कारण यहां के लोगों को छपरा जाने में काफी परेशानी होती है। विकास का काम भी ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने इस दिशा में पहल करने का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व विगत वर्ष सनोज यादव सांसद रामकृपाल यादव के साथ मुख्यमंत्री से इस संबंध में मिले थे लेकिन अब देखना है कि कब दियारा के तीनों पंचायत दानापुर में जुटता है।

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *