स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह परेड पूर्वाभ्यास का डीएम एवं एसपी ने किया निरीक्षण

Share this

गुड़िया स0 ब्यूरो सीतमाढ़ी :- स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह परेड पूर्वाभ्यास का डीएम मनेश कुमार मीणा एवम एसपी हरकिशोर राय ने किया निरीक्षण डीएम ने समारोह स्थल पर पूरी सावधानी एवम प्राप्त दिशा निर्देशो का पालन करने का दिया निर्देश। डीएम मनेश कुमार मीणा एवं एसपी हरकिशोर राय ने डुमरा मैदान में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह के परेड पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। महिला पुलिस की चयनित टीम के द्वारा राष्ट्रगान का गायन होगा,जिसका भी पूर्वाभ्यास किया गया। जिलाधिकारी ने संबधित विभाग के अभियंताओं को वर्षा को देखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों का भी निर्देश दिया,वही एसपी हरकिशोर राय ने भी परेड में भाग लेने वाले प्लाटून को संबोधित करते हुए उन्हें कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। गौरतलब हो कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में समारोह में मात्र अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को कोरोना संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा, साथ ही स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई-आमंत्रण भेजा जा रहा है। कोरोना को देखते हुए विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झाँकियों का प्रदर्शन को सीमित करते हुए शिक्षा,स्वास्थ्य,जीविका, ग्रामीण, विकास आदि की झांकी ही निकाली जाएगी। समारोह परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच मास्क ‌का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग कायम रखने को लेकर भी जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया। पूर्वाभ्यास परेड में एसएसबी के जवान, सैप के जवान, पुरूष सशस्त्र बल, महिला सशस्त्र बल एवं गृह रक्षा वाहिनी के जवान आदि शामिल हुए। बच्चों से संबंधित एन0सी0सी0 एवं स्कॉउट को परेड शामिल नहीं किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी स्थगित रहेगा। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग को जबाबदेही दी गई है। समारोह के पूर्व एवम बाद में पूरे मुख्य स्थल का सेनेटाइजेशन करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। महादलित टोलों में भी पूर्व की भांती पदाधिकारियो की उपस्थिति में महादलित टोलो के बुजुर्ग झंडोतोलन करेंगे,जिसको लेकर जिलाधिकारी द्वारा आदेश निर्गत कर दिया गया है। मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम स्थल में भाग लेने के लिए सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश किया गया है । उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, डीडीसी विनय कुमार, अपर समाहर्ता मनीष कुमार शर्मा, नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार,डीपीआरओ सोनी कुमारी,सिविलसर्जन सीतामढ़ी, ओएसडी प्रशांत कुमार, सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

  • Yogesh Shukla "Yogi"

    शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई। अब यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।मैं शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी, अपने टीम के साथ निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध को कम किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके आस पास, समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स, राष्ट्र के प्रति समर्पित है। धन्यवाद।।

    Related Posts

    मेयर पद कौन जीता कौन हारा….

    बिहार के 17 नगर-निगमों में मेयर, डिप्टी मेयर और पार्षदों के परिणाम आ गए हैं। गया को छोड़कर 16 शहरों में मेयर महिलाएं बनी हैं, जबकि 7 सीटें ही महिलाओं…

    सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, सीतामढ़ी द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह में पंचायत पोषण मेला एवं परिचर्चा का आयोजन किया गया।

    शंखनाद टाइम्स ,प्रवीण कुमार सीतामढ़ी: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, सीतामढ़ी के द्वारा आज महुआवा ग्राम पंचायत के मध्य विधालय, सुरगहियाँ, प्रखंड, बथनाहा में राष्ट्रीय…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *