गौतम ब्राइट पब्लिक स्कूल मे शिक्षक दिवस मनाये गए।

Share this

गर्दनीबाग मे गौतम ब्राइट पब्लिक स्कूल के द्वारा शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर पर प्राचार्य ममता कुमारी एवं आरजेडी के नेत्री मधु मंजूरी ने शिक्षक दिवस समारोह का उद्घाटन संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

साथ ही अन्य अतिथियों में डॉ मिथिलेश कुमार, अभिमन्यु प्रिय,एव विद्यालय के निदेशक एस पी गौतम प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


विद्यालय परिवार की ओर से अपने विद्यालय के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया जिसमें प्रमिला देवी,आदित्य कुमार, अजय कुमार, प्रियंका कुमारी, रीना कुमारी, रीता कुमारी,कोमल कुमारी, करिश्मा कुमारी,अंजली कुमारी को गिफ्ट एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

साथी कुछ अतिथियों में मैं कला संस्कृति पुरुष व पत्रकार विश्वमोहन चौधरी “संत”, बी एन पांडे,रितेश कुमार,कुमार मानव,अंजली कुमारी आदि को विशेष गिफ्ट देकर विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया।


देर रात तक विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया गया। जिसमें तूने ओ रंगीला कैसा जादू किया में स्नेहा बोल तारा रा पंजाबी सॉन्ग में प्रतीक आनंद,पियूष, आयुष्मान, प्रिंस, आदित्य, सोहिल ,यीशु प्रिंस और अमन ने भाग लिया।

मैंने पायल जो खनकाई चंचल, निर्जल, ऐश्वर्या, खुशी ने प्रस्तुति दी।आजा नचले नचले पर आरती कुमारी बावन गज का दामन पर पटक के चलूंगी क्लास टू की छात्राएं मेरे सामने वाली खिड़की में लक्की, अमन, संपत,सिद्धांत, मैया यशोदा यह तेरा कन्हैया प्रिया प्रियंका सोनम पूजा संजू वैष्णवी यामिनी रिया रितु संस्कृति प्रिया आदि ने अपना कला कौशल दिखाया। दशम की छात्रा कोमल ने चुनरी चुनरी गाने पर नृत्य कर दर्शकों का मन मोह लिया।

साथी शिक्षक दिवस पर संबोधित करने वाले में निदेशक एसपी गौतम, पत्रकार विश्वमोहन चौधरी “संत” और अभिमन्यु प्रिय ने सर पल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन परभ्रूण हत्या महापाप का मंचन किया गया।


अहसास कलाकृति, पटना द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर एस. पी. गौतम लिखित एवं कुमार मानव निर्देशित नाटक भ्रूण हत्या महापाप की दमदार प्रस्तुति न्यू यारपुर, पटना के गौतम ब्राइट पब्लिक स्कूल में की गई। इस नाटक को सात दिवसीय नाट्य कार्यशाला के द्वारा छात्र छात्राओं को प्रशिक्षित कर तैयार किया गया। जिसमें लेखक एवं साहित्यकार ब्रह्मानन्द पांडेय तथा वरिष्ठ रंगकर्मी अभिमन्यु प्रिय ने भी बच्चों को प्रशिक्षित करने में अपना योगदान दिया।
नाटक में सेठ की भूमिका में हिमांशु कुमार ने उपस्थित दर्शकों का दिल जीता।

सेठानी की भूमिका में संस्कृति प्रिया को दर्शकों की खूब वाहवाही मिली। बहु दीपिका की भूमिका में रिया कुमारी ने दर्शकों को आंदोलित किया। अन्य भूमिका में आकाश कुमार, गौतम कुमार, यामिनी कुमारी, अमन कुमार, खुशी कुमारी, अंजली, गौतम, आयुष राज तथा अन्य को भी सराहना प्राप्त हुई।


नाटक में बेटी को गर्भ में ही मर डालने जैसी संकीर्ण पुरुष मानसिकता को दर्शाया गया। सेठ करोड़ीमल को लड़कियों से बहुत घृणा थी। एक दिन उसका बेटा राकेश, दीपिका से प्रेम विवाह कर घर लेकर आता है। लोभी सेठ को ये नागवार गुजरता है। जबकि सेठानी को अपने बेटे और बहू से कोई शिकायत नहीं है। वह इन दोनो की शादी से खुश होती है। जब दीपिका गर्भवती होती है तो सेठ अपनी बहु को छल से अपने मित्र रामलाल की सहायता से एक डॉक्टर के पास लिंग परीक्षण करवाने ले जाता है। दीपिका के गर्भ में मादा भ्रूण की जानकारी होने पर सेठ डॉक्टर से भ्रूण को खत्म करने के लिए पैसों के बल पर राजी कर लेता है। लेकिन दीपिका की अंतरात्मा से आवाज आती है की उसके गर्भ में पल रही उसकी बेटी मन से अपने जीवन की गुहार लगा रही है। तभी दीपिका पुलिस को फोन करती है और अपने ऊपर हो रही ज्यादती के लिए शिकायत करती है। अंततः सेठ, उसका मित्र रामलाल डॉक्टर मिसेज सक्सेना को जेल की हवा खानी पड़ती है। नाटक में बेटी बचाओ अभियान पर बल दिया गया। अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर एहसास कलाकृति की ओर से एसपी गौतम लिखित और कुमार मानव निर्देशित नाटक भ्रूण हत्या महापाप है का मंचन भी किया गया।

  • Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *