सत प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण को लेकर खुसरूपुर प्रखंड में बीएलओ की बैठक संपन्न।

Share this


शुक्रवार को खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में सत प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण को लेकर एक बैठक आहूत की गई थी।

इस बैठक की अध्यक्षता और संचालन नवपदस्थापित प्रखंख विकास पदाधिकारी रवि कुमार ने की है।

बता दे खुसरूपुर प्रखंड में कुल 74 बूथों की संख्या है। जहां 72 बीएलओ स्तर के कर्मचारी प्रतिनियुक्त है।

गौरतलब हो कि 180 बख्तियारपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत खुसरूपुर प्रखंड में कुल मतदाताओं की अध्तन संख्या 72881 है।

बता दे कि आधार प्रमाणीकरण को लेकर पूरे पंचायत और नगर मिलाकर इसकी सर्वेक्षण और प्रति मतदाताओं की आधार प्रमाणीकरण का कार्य बीएलओ के माध्यम से कराई जा रही है।

अबतक खुसरूपुर प्रखंड में 31546 लोगो की आधार प्रमाणीकरण किया जा चुका है, तो वही 41335 लोगो के बीच आधार प्रमाणीकरण का कार्य और होनी बांकी है।

आज के बुलाए गए बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि कुमार ने इस कार्य में और तेजी लाने की बाते कही साथ मतदाता आधार प्रमाणीकरण में पिछले दिनों संपन्न हुए बेहतर कार्य को लेकर बैठक में उपस्थित सभी बीएलओ कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया और धन्यवाद दी है।

।बताया गया है कि इस पूरे बख्तियारपुर विधान सभा क्षेत्र में आधार प्रमाणीकरण कार्य को सत प्रतिशत संपन्न करने में खुसरूपुर प्रखंड 43 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान है।

जबकि प्रथम स्थान पर 44 प्रतिशत अंकों के साथ दनियावां प्रखंड की है।

जानकारी दे दे की बख्तियारपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में मूलतः तीन प्रखंड आते है जिसमे क्रमश बख्तियारपुर, खुसरूपुर, और दनियावां प्रखंड शामिल है। सर्वेक्षण आंकड़ों के मुताबिक बख्तियारपुर प्रखंड आधार प्रमाणीकरण कार्य को लेकर 33 प्रतिशत के अंकों पर आकर टिकी है।

यह जानकारी मीडिया कर्मी को शिक्षा सेवा से प्रतिनियुक्ति अनिरुद्ध कुमार ने देते हुए बताया है,कि बाद में होने वाले बीएलओ की बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी के हाथों बीएलओ के बेहतर कार्य पर सम्मानित किया जाएगा।

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *