खुसरूपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा,किसान गोष्टी का आयोजन किया गया।

Share this

मेरा गांव मेरा बैंक कार्यक्रम राज्य के विभिन्न जगहों पर एक साथ 45 जगहों पर आयोजित की गई है।

आज के आयोजित कार्यक्रम के मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक कुमार अभिषेक मुख्य अतिथि के रुप में शामिल थे।

इस दरमियान खुसरूपुर शाखा प्रबंधक संतोष कुमार चंचल ने शामिल होकर मंच संचालन की। गौरतलब हो कि गोष्टी को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक ‌दीपक कुमार अभिषेक ने बैंक से संबंधित कई योजनाओं की जानकारी साझा की और बताया कि प्रखंड के कृषक, आम ग्राहंक एसबीआई शाखा से क्रेडिट ऋण का समय समय पर लेन देन बरे ही आसानी से कर कर फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

कृषक बंधुवर के बीच एग्री गोल्ड ऋण लेने और ऋण समाधान की जानकारी देने के साथ साथ किसानों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना जीवन बीमा योजना के लाभ की जानकारी दिया गया।

इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की कृषि योजनाओं में बैंक की भूमिका पर भी चर्चा की गई। क्षेत्रीय प्रबंधक ने हमारे संवाददाता को बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण इलाको के ग्राहकों और बैंक के बीच संवाद स्थापित करना है। कार्यक्रम के अवसर पर प्रखंड के जीविका दीदियों के बीच तकरीबन 97 लाख रुपए की ऋण‌ स्वीकृति पत्र भी दिया गया।

विशेष तौर पर उपस्थित कुछ अग्रणी‌ ग्राहकों को क्षेत्रीय प्रबंधक बैंक मैनेजर ने मिलकर शाल देकर सम्मानित भी की है। गोष्टी को संबोधित करने बालो में वरिष्ठ पत्रकार विष्णु नारायण चौबे, राजा राम सिंह कौशलेंद्र यादव, अजय कुमार आजाद, अशोक सिंह, आदि मौजूद थे।

आयोजित गोष्ठी में राज्य के राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग खिलाड़ी को भी अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया है। इस मौके पर खुसरूपुर प्रखंड के सीएसपी संचालक राजन सिन्हा, रणधीर कुमार, विवेक कुमार, अमरेंद्र कुमार, रंजय कुमार, के अलावे फिल्ड ऑफिसर ऋतु सिन्हा,कैश ऑफिसर दीपक कुमार पीओ साक्षी शामिल थी।

गोष्टी में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से दर्जन भर से उपर कृषक और जेनरल ग्राहक ने शिरकत की है।

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

बारिश न होने के कारण सूखने लगे खेत किसान हुआ परेशान

बिहार में धान रोपाई का सीजन धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ती ही जा रही है। आषाढ़ और सावन महीने में वर्षा का नहीं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *