प्रख्यात लोक गायक स्वर्गीय जगन्नाथ पंडित का प्रथम पुण्य संगीत श्रद्धांजलि संपन्न

Share this


पटना सिटी
स्थानीय मथनी तल सरगम कलाकृति केंद्र की ओर से जो संस्था सांस्कृतिक एवं सामाजिक रूप में काम करती है उसके तहत सुप्रसिद्ध व प्रख्यात लोक गायक स्वर्गीय जगन्नाथ पंडित जी की प्रथम पुण्यतिथि पर संगीत श्रद्धांजलि का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया।

जिसमें पटना सिटी के सामाजिक कार्यकर्ता,कलाकार, साहित्यकार अन्य माता बहन और गणमान्य अतिथि उपस्थित हुए।इस समारोह के अति विशिष्ट अतिथि कला सांस्कृतिक पुरुष व वरिष्ठ पत्रकार विश्वमोहन चौधरी “संत” ने श्रद्धांजलि के पुष्प चित्र पर अर्पित किया और उन्होंने कहा की स्व. जगन्नाथ पंडित अपने समय में काफी प्रसिद्ध थे।

इन्होंने कला सांस्कृतिक में कलाकारों को मार्गदर्शन, प्रेरणा और सहानुभूति देते रहते थे। उनके स्वभाव से लोगों लाभान्वित हुए साथ ही संगीत की शिक्षा दे कर के कई कलाकारों को आगे बढ़ाएं। स्वर्गीय पंडित विगत वर्ष उनका निधन हुआ।

देश विदेश में उनके गायकी को लोगों ने काफी पसंद किया और कई जगह पर उन्होंने बड़े-बड़े कलाकारों का भी मार्गदर्शन भी किया था। स्वर्गीय जगन्नाथ पंडित बिहार के गुमनामी में लोगों ने उन पर ध्यान नहीं दिया। जिस गुम नामी के वह कलाकार थे उन्हें तो भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए था।


श्री संत ने आगे कहां कि मैं सरकार से और केंद्र सरकार से मांग करना चाहता हूं कि उन्हें मरणोपरांत पद्मश्री/पद्मा विभूषण की उपाधि से अलंकृत करें।

उन्होंने कार्यक्रम भी किया साथी पद्मश्री विंध्यवासिनी देवी के साथ इनके कई कार्यक्रम उल्लेखनीय है। आकाशवाणी दूरदर्शन के विभिन्न केंद्रों पर इनके गायन को हमेशा से प्रदर्शित किया गया और लोगों ने काफी सराहना किया ।

उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और बड़े-बड़े लोगों ने भी उनकी प्रशंसा किया करते थे।
उनके चित्र पर माल्यार्पण करने वालों में वरिष्ठ पत्रकार व कला संस्कृति पुरुष विश्वमोहन चौधरी “सन्त” के अलावे पत्रकार सत्यजीत कुमार, भोलाराम तूफानी, सुबोध कुमार, मनोज कुमार, आदि प्रमुख थे।


संगीत श्रद्धांजलि के इस कार्यक्रम में वरिष्ठ कलाकार भोलाराम तूफानी द्वारा लोक नृत्य सह गायन लोगों ने पसंद किया साथी बाल कलाकार मिठी रानी की राग अमन गायन भी स्तरीय रहा।

इसके साथ ही सृष्टि,काजोल कुमारी, वंदना देवी,रोशनी कुमारी, एलिजा बानो,अनीता मेहता,आकांक्षा कुमारी, पायल कुमारी, प्रतिज्ञा कुमारी, सुबोध कुमार और संगत के कलाकारों में मनोज कुमार, नागेंद्र पाल, गुड्डू कुमार, राहुल कुमार और विनोद पंडित ने अपना अमित छाप छोड़ कर संगीत रूपी श्रद्धांजलि देने में सक्षम रहें।धन्यवादज्ञापन रवि रोशन जी ने किया।

  • Shankhnaad Times

    शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

    Related Posts

    समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

    पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

    प्रतिभा सम्मान समारोह सह जिला सम्मेलन का किया गया आयोजन..

    रविवार को वैश्य पोद्दार महासभा दरभंगा के द्वारा पुतई गांव के पेक्स राइस मिल परिसर में प्रतिभा सम्मान समारोह सह जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *