IPS आदित्य कुमार के ठिकानों पर हुई छापेमारी,हो सकती है घर वालो से भी पूछताछ..

Share this

IPS आदित्य कुमार ने परिजनों के नाम से छिपाई है काली कमाई।

परिजनों से भी हो सकती है पूछताछ पूर्व एसएसपी और निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

यह छापेमारी विशेष निगरानी विभाग के द्वारा बार-बार बुलाने पर भी हाजिर नहीं होने के बाद मारी गई।

जिसमें पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है।निगरानी विभाग के अनुसार आदित्य कुमार ने अपने परिजनों के नाम पर अपनी काली कमाई छिपाई है।

पूरी खबर विस्तार से…पटना: आय से अधिक संपत्ति मामले में फरार चल रहे गया के पूर्व एसएसपी और निलंबितठिकानों पर निगरानी विभाग की छापेमारी (Vigilance raids at hideout of former Gaya SSP) चल रही है।

यह छापेमारी निगरानी विभाग की टीम ने उसके मेरठ स्थित पैतृक आवास, पटना के सगुना मोड़ और गाजियाबाद स्थित आवास पर की गई है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान निगरानी विभाग की टीम को कई महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं।

जिसमें निगरानी विभाग ने खुलासा किया है कि आदित्य कुमार ने अपने परिजनों के नाम पर काली कमाई (IPS Aditya Kumar Hiding black money ) छिपाई है।

पुलिस को मिले कागजात में अवैध तरीके से लेनदेन के कई खुलासे सामने आया हैं। जिसमें उसने अपने परिजनों के नाम पर पैसे ट्रांसफर किए हैं।

निगरानी विभाग को इससे जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार पर गया में पदस्थापना के दौरान शराब माफियाओं को संरक्षण देने का भी आरोप है।

पुलिस इस एंगल से भी मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस जांच कर रही है कि क्या इनके खाते में जमा पैसा कहीं शराब माफियाओं का तो नहीं है?बताया जा रहा है कि कुछ राशि बिहार के बाहर के राज्य के खाते से भी पैसे ट्रांसफर किए गए हैं।

निगरानी विभाग को मिली थी सूचना; दरअसल विशेष निगरानी विभाग के विशेष सूत्रों के अनुसार उनके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान पता चला कि उन्होंने अपनी काली कमाई छिपाने के लिए परिजनों के खातों का इस्तेमाल किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार विशेष निगरानी विभाग उनकी कमाई की जांच भी करेगी. निगरानी विभाग जांच करेगी कि परिजनों के पास मौजूद राशि उनकी वास्तविक आय के अनुरूप है या नहीं. इस मामले को लेकर परिजनों से भी पूछताछ की जा सकती है.फरार चल रहा है आईपीएस: गौरतलब है कि निलंबित आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार लंबे समय से फरार चल रहे हैं. विशेष निगरानी इकाई द्वारा बार-बार बुलाने पर भी वह हाजिर नहीं हुए हैं. जिसके बाद उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया. उनकी गिरफ्तारी नही होने के बाद उनके खिलाफ इश्तिहार जारी कर छापेमारी की जा रही है. वही विशेष सूत्रों के अनुसार अब उनके ठिकानों पर कुर्की जब्ती की तैयारी भी की जाएगी।

Related Posts

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

करणी सेना की और से अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजित।

बाढ़ अनुमंडल;- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बाढ़। शनिवार को करणी सेना की और से आयोजित अभिनंदन समारोह में लोगों को एकजुट करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर करणी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *