चलती बस में रेफ की कोशिश, महिला ने खिड़की से मारी छलांग,

Share this

बिहार और महाराष्ट्र में महिला हिंसा से जुड़े ये दोनों मामले सोशल मीडिया पर ट्रेंड में हैं। बिहार में एक महिला के साथ चलती बस में रेप की कोशिश का मामला लगातार सुर्खियों में है।

यह चौंकाने वाला मामला महाराष्ट्र के कपूरबावड़ी ठाणे (पश्चिम) का है। यहां क्रोमा स्टोर के एक पूर्व कर्मचारी के खिलाफ 23 वर्षीय महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया है।

आरोपी की पहचान मनोज सुनील पोतदार के रूप में हुई है, जो पिछले 21 दिनों से फरार है। मामले की FIR नारपोली थाने में दर्ज है।

नारपोली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर मुताबिक आरोपी के बारे में सोशल मीडिया पर मैसेज चल रहे थे।

बाद में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा था।

कि आरोपी एयर इंडिया के साथ सेफ्टी ऑडिटर के रूप में जुड़ा है और उसका छोटा भाई ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के साथ काम करता है, ।

लेकिन ये दोनों महज अफवाह निकलीं। शिकायतकर्ता महिला के पिछले तीन साल से आरोपी के साथ संबंध थे।

लेकिन आरोपी शादी से मुकर रहा था।(बिहार के पूर्णिया जिले में एक 35 वर्षीय महिला ने रेप के डर से कथित तौर पर चलती बस की खिड़की से छलांग लगा दी।

वो नेशनल हाइवे 31 के पूर्णिया सिलीगुड़ी खंड पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी। पुलिस की एक गश्ती टीम उसे पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) ले गई।

बाद में उसे सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस को दिए अपने बयान में महिला ने कहा कि बस में कुछ यात्रियों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

हालांकि जब उसने विरोध किया, तो उन्होंने बलात्कार की धमकी दी।पीड़िता वैशाली से शाम 6 बजे बस से सिलीगुड़ी जा रही थी।

पीड़िता के मुताबिक, उस समय वो बस में अकेली यात्री थी। बस पर कंचनजंघा लिखा था। घटना पूर्णिया के बायसी थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट के पास मंगलवार रात करीब 3 बजे की है।

मेडिकल कॉलेज के डॉ. पवन चौधरी के अनुसार, सिर में चोट होने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला दार्जिलिंग की रहने वाली है।

पुलिस आरोपियों के पकड़ने छापामार कार्रवाई कर रही है।नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की पिछले दिनों जारी रिपोर्ट में रेप के मामलों मे इजाफा दिखा था। देश में रोज औसतन 86 रेप के मामले दर्ज हो रहे हैं।

2021 में रेप के करीब 31 हजार 677 मामले दर्ज हुए। इनमें बालिगों की तुलना में नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं अधिक थीं।

यानी 2021 में बालिग महिलाओं के साथ रेप के कुल 28 हजार 644 मामले दर्ज हुए तो वहीं नाबालिगों के साथ 36 हजार 069 घटनाएं हुईं।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले 5 साल के आंकड़ों की तुलना में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप के मामले बढ़े हैं।

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *