आरा से पटना आने के लिए अब देना होगा टोल ।।

Share this

बिहार के लोगों के लिए यह काम की खबर है। अब उन्हें बक्सर-आरा के रास्ते राजधानी पटना आने पर खर्च थोड़ी बढ़ानी होगी। इस वजह है बिहार के एनएच-922 यानी की पटना-बक्सर फोरलेन पर कुल्हड़िया के पास बना नया टोल प्लाजा।

अब यह टोल प्लाजा शुरू हो गया है और अब इस नेशनल हाइवे से गुजरना है तो उन्हें टोल देकर ही गुजरना पड़ेगा।

दरअसल, बिहार के एनएच-922 यानी की पटना-बक्सर फोरलेन पर कुल्हड़िया के पास बना नया टोल प्लाजा शुरू हो गया है। गुरुवार को इसका विधिवत उद्घाटन कंपनी के चतुर्थवर्गीय कर्मी ने फीता काट कर और पूजा-अर्चना कर किया।

अब बक्सर-आरा से पटना जाने-आने वाले वाहनों को टोल देकर ही इस नेशनल हाइवे से गुजरना पड़ेगा। इसे लेकर टोल प्लाजा पर अलग-अलग निजी और व्यावसायिक वाहनों की फीस भी निर्धारित कर दी गयी है।

मालूम हो कि, टोल प्लाजा से गुजरने वाली अलग-अलग गाड़ियों से अलग-अलग टोल वसूला जायेगा। कार, जीप, वैन और अन्य हल्के वाहनों से 100 रुपये लिये जायेंगे. तो वहीं, मिनी बस और हल्के तथा छोटे कॉमर्शियल वाहनों से 160 रुपये, दो एक्सेल वाले बस और ट्रक से 340 रुपये, तीन एक्सेल वाले व्यावसायिक वाहनों से 370 रुपये और चार से छह एक्सेल वाले बड़े और भारी वाहनों से 530 रुपये की दर से शुल्क लिया जायेगा।

आपको बताते चलें कि, टोल प्लाजा पर सात और उससे अधिक एक्सेल वाले भारी और ओवरसाइज वाहनों से 645 रुपये टोल वसूला जायेगा।

टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे के वाहनों के लिए 330 रुपये का मासिक पास बनेगा, जो महीने की आखिरी तारीख तक मान्य होगा। इसके लिए वाहन मालिकों को गाड़ी की आरसी और पहचान पत्र देना होगा।


Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *