Lucky Plants On Main Door: घर के मुख्य दरवाजे के पास लगाएं ये 7 पौधे, चारों तरफ से बरसेगी सुख-संपत्ति

Share this

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत ही शुभ माना गया है. ज्यादातर घरों में तुलसी के पौधे की पूजा अर्चना की जाती है. यह पौधा धार्मिक महत्व के साथ ही कई गुणों से भरपूर है.

इसकी वजह तुलसी का पौधा दिन और रात दोनों ही समय में ऑक्सीजन छोड़ता है. इसके साथ ही यह सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना गया है. यह घर के लिए बहुत ही लकी माना जाता है. साथ ही धन को आकर्षित करता है. तुलसी समेत दूसरे कई पौधे ऐसे हैं जो घर के मुख्य दरवाजे के आसपास लगाने पर शोभा तो बढ़ाते ही हैं, घर में सुख संपत्ति को भी प्रभावित कर खिंचते हैं. इसे घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ सुख शांति बनी रहती है. आइए जानते हैं वो पौधे जिन्हें लगाना होता है शुभ…

मनी प्लांट

ज्यादातर लोग मनी प्लांट को छत पर लगाते हैं, लेकिन इसका सही स्थान घर के मैन गेट के आसपास होना चाहिए. यह पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इस पौधे की बेल बढ़ने का अर्थ घर में सुख शांति के आगमन का संदेश माना जाता है. इसकी बेल को मैन गेट पर लगाने से घर की सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

पाम ट्री

पाम ट्री को भी घर के मुख्य दरवाजे पर लगाना चाहिए. यह एयर प्यूरिफाइंग का काम करता है. इसके साथ ही दिखने में बेहद सुंदर पाम ट्री को सीचने में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती. लगाने के बाद हर दिन सिर्फ पानी देने से ही यह पाम ट्री खड़ा हो जाता है. यह पाॅजिटिव वाइब्स बढ़ाता है. साथ ही पाॅजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है.

सिट्रस ट्री

फेंग शुई की मानें तो नारंगी या नींबू का पेड़ घर के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. बताया जाता है कि यह पेड़ घर को बुरी नजरों से दूर रखने के साथ ही गुडलक और सौभाग्य में दोगुनी बढ़ोत्तरी करता है. इसे मैन गेट के सामने की बजाए दाई ओर रखना ज्यादा शुभकारी होता है.

फर्न का प्‍लांट

फर्न प्लांट दिखने में जितना सुंदर उसे कहीं ज्यादा लकी होता है. बोस्टर्न फर्न प्लांट को घर के मैन दरवाजे पर लगाने से पाॅजिटिव एनर्जी का प्रवेश होता है. इसे घर के मुख्य दरवाजे पर रखा जाता है. यह आपके गुडलक चार्म बढ़ाता है.

जैस्मिन प्‍लांट

जैस्मिन प्लांट यानी चमेली का पौधा घर के लिए बहुत ही शुभ होता है. यह पाॅजिटिव एनर्जी देता है. इसके साथ ही इसमें आने वाली हल्की महक हवा के साथ घर का वातावरण खुशहाल बना देती है. घर के मुख्य दरवाजे पर चमेली का पेड़ लगाने से सिर्फ महक ही नहीं धन में वृद्धि भी होती है.

(D

  • Related Posts

    समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

    पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

    बारिश न होने के कारण सूखने लगे खेत किसान हुआ परेशान

    बिहार में धान रोपाई का सीजन धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ती ही जा रही है। आषाढ़ और सावन महीने में वर्षा का नहीं…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *