Bihar: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त को लेकर बड़ा अपडेट,

Share this

बिहार के किसानों को भी पीएम किसान योजना का लाभ दिया जाता है. संभावना जताई जा रही है कि 14वीं किस्त में बड़ी संख्या में लाभार्थियों के नाम को हटाया जा सकता है.

इसके लिए सरकार की ओर से भूलेखों का सत्यापन किया जा रहा है. कई किसान आशंकित भी है कि क्या उनके नाम को लिस्ट से हटा दिया गया है. बता दें कि किसानों को इस योजना के तहत सालभर में छह हजार रुपए मिलते है. यह राशि तीन किस्त में दो-दो हजार करके दी जाती है.

किसान 14वीं किस्त का कर रहे इंतजार

फिलहाल, किसान इस योजना की 14 किस्त के इंतजार में है. बताया जा रहा है कि इसमें कई किसानों के नाम हटाए जा सकते है. किसान को यह राशि मिलेगी या नहीं यह किसान ऑफिशियल पीएम किसान सम्मान निधी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते है. किसान ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/की बेनेफिशयरी लिस्ट में इसे देख सकते है.

पहले से ही किस्त जारी करने का समय निर्धारित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किसानों को इस योजना की 14वीं किस्त का लाभ मई के महीने में मिल सकता है. पीएम किसान योजना के तहत पहले से ही किस्त को जारी करने का समय निर्धारित किया गया था. किसान सम्मान निधी की 14वीं किस्त अप्रैल से जुलाई के महीने में भेजी जाने वाली थी. मई के महीने में इसके मिलने की आशंका है. लेकिन फिलहाल इसे लेकर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं, मई के महीने में राशि का मिल जाने जल्दबाजी हो सकता है. बता दें कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को ई-केवाईसी करवाना होगा. अगर आपने इसे नहीं करया है तो खुद या फिर किसी नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर ई-केवाईसी करवा लें.

  • Related Posts

    बारिश न होने के कारण सूखने लगे खेत किसान हुआ परेशान

    बिहार में धान रोपाई का सीजन धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ती ही जा रही है। आषाढ़ और सावन महीने में वर्षा का नहीं…

    खुशरूपुर प्रखंड कार्यालय कर्मियों का हुआ भव्य विदाई एवं सम्मान समारोह।

    पटना व्यूरो रिपोर्ट सुधांशू शांडिल्य…. खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में बुधवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय कर्मियों के लिए विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *