देश में कोरोना के 3,325 नए मामले, 17 की गई जान, जानें दिल्ली का हाल

Share this

कोरोना मामलों (Covid Case) में पिछले एक सप्ताह से लगातार गिरावट देखी जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के लगभग 3,325 (Covid New Case) नए मामले सामने आए हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, 6,379 से अधिक मरीज ठीक भी हुए हैं। ऐसे में अब तक स्वस्थ हुए कुल लोगों की संख्या 4,43,77,257 हो गई है। नए आंकड़ों के साथ ही कुल सक्रिय मामलों की संख्या 44,175 हो गई है। बता दें कि बीते दिनों के मुकाबले मंगलवार को कोरोना के ताजा मामलों में कमी देखने को मिली है। इसके पूर्व सोमवार को कोरोना के 4,285 नए मामले, जबकि रविवार को 5000 से अधिक नए मामले सामने आए थे।

केरल में सबसे अधिक बढ़ रहा कोरोना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व और पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों को छोड़कर भारत के अधिकांश राज्यों में बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना मामलों में गिरावट (Decline in Corona Cases) देखी जा रही है। वहीं, फिलहाल केरल में कोरोना (Corona in Kerala) के सबसे अधिक 9,145 सक्रिय मामले हो गए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत भी हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो बीते 24 घंटों में यहां 259 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही दिल्ली में कुल सक्रिय मामले की संख्या 2,709 हो गई है।

पिछले 7 दिनों में कोरोना मामले में 27 फीसद की गिरावट

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की दर 0.11 फीसद है। वहीं देश में अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 5,31,564 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 1,45,309 टेस्ट कराए जा चुके हैं। भारत में पिछले एक सप्ताह से लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

पिछले 7 दिनों में कोरोना के नए मामले में 27 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही मृत्यु दर और सक्रिय मामलों की दर में भी पिछले सप्ताह के मुकाबले बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

  • Related Posts

    24 घंटे में महाराष्ट्र में सामने आए 900 से ज्यादा नए मामले ,स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

    Maharashtra will become Corona’s hotspot! : महाराष्ट्र में शु्क्रवार को कोविड-19 के 993 नये मामले सामने आये, जबकि संक्रमण से पांच और मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा…

    दिल्ली हाई कोर्ट में अब मास्क पहनना हुआ अनिवार्य और HC ने जारी किया आदेश ।।

    जिस तरह से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने भी कोरोना के…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *