राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार आ रही हैं……

Share this

बिहार के गया ज़िले में 20 अक्टूबर को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आ रही है। इस बाबात गया ज़िला अधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिला के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की।


वहीं उनके आने के मद्देनज़र सुरक्षा व्यवस्था और साफ सफ़ाई के लिए भी दिया निर्देश दिए गए।

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर 2023 को महाबोधि मंदिर और साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी पंचानपुर टेकारी में आयोजित प्रोग्राम में महामहिम बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी। कार्यक्रम के मद्देनज़र गया ज़िल में कार्यक्रम स्थान, रुट लाइन में विधि व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिशा निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने, साफ सफाई, बैरिकेडिंग, वाहन पार्किंग, ग्रीन रूम, कार्केट, सिटिंग अरेंजमेंट, सेफ हाउस, एंबुलेंस, अग्निशमन, पुलिस, दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति आदि की व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए ज़िले का वरीय पदाधिकारियों को ज़रूरी दिशा निर्देश दिए गए।

गया डीएम डॉ. त्यागराजान एसएम ने निर्देश देते हुए कहा दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के आयोजक एवं जिला प्रशासन आपस में समन्वय स्थापित कर महामहिम राष्ट्रपति, भारत के कार्यक्रम को सफल बनाना सुनिश्चित करेंगे ।

जिला पदाधिकारी ने अपर समाहर्ता राजस्व को निर्देश दिया है कि एयरपोर्ट गया, महाबोधि मंदिर एवं दक्षिण बिहार केंद्रीय महाविद्यालय में प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारियों को शत प्रतिशत पहचान पत्र तेजी से बनवाकर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे।

डॉ. त्यागराजन एस एम (जिला पदाधिकारी) ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर और अनुमंडल पदाधिकारी टिकरी को निर्देश दिया कि महामहिम राष्ट्रपति का रूट लाइन में भवन निर्माण विभाग से समन्वय कर, प्रॉपर बैरिकेडिंग एवं ड्राप गेट लगवाने का कार्य करें। इसके साथ ही पर्व त्यौहार एवं आम जनता के आवागमन की सुविधा के साथ-साथ वाहनों के आवागमन को ध्यान में रखकर बैरिकेडिंग करवायें।

अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग को निर्देश दिया कि उपरोक्त विभिन्न स्थानों पर निर्धारित कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए उक्त तिथि में निर्वाध बिजली आपूर्ति सुचारू रखेंगे।

वहीं सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि उपरोक्त सभी कार्यक्रम स्थान पर मेडिकल फैसिलिटी टीम एंबुलेंस सहित उपलब्ध रखना सुनिश्चित करेंगे साथ ही फूड इंस्पेक्टर को निर्देश दिया कि लगातार भोजन की गुणवत्ता का जांच करेंगे।

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *