मोतिहारी: स्टूडेंट 3 दिन नहीं गया स्कूल, टीचर ने लोहे के रॉड से तोड़ दिया हाथ; काटा नाम

Share this

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पिछले दिनों एक फरमान जारी किया. इसमें कहा गया कि जो छात्र-छात्राएं लगातार 15 दिन से स्कूल नहीं आ रहे हैं. उनके नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा.

मोतिहारी जिले में इसका खामियाजा एक छात्र को अपनी हाथ तोड़वा कर देना पड़ा. मोतिहारी के एक सरकारी स्कूल के टीचर ने छात्र के स्कूल न जाने पर इतना पीटा कि उसका हाथ ही टूट गया.

छात्र के साथ पिटाई का यह मामला मोतिहारी के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चंद्रहिया राजकीय माध्यमिक विद्यालय का है. जहां एक टीचर ने अपने ही छात्र को स्टील के रॉड से पिटाई कर उसका हाथ तोड़ दिया. छात्र का कसूर था कि वो अपने निजी कारणों से तीन दिन स्कूल नहीं जा सका. जब वो चौथे दिन स्कूल पहुंचा तो उसे पता चला कि उसका नामांकन ही काट दिया गया है.

स्टील के रॉड से की पिटाई

जब इसको लेकर छात्र ने स्कूल के टीचर से सवाल किया तो वह आगबबूला हो गए. अपने बगल में रखे स्टील के रॉड से उसकी इस कदर पिटाई कर दी कि उसका हाथ टूट गया. तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक्सरे में किस कदर उस लड़के की हाथ टूट गया है.

मौके पर पहुंची पुलिस

जब इस घटना की जानकारी उसके परिजनों व ग्रामीणों को मिली तो स्कूल में सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए. लोगों ने स्कूल को घेर लिया. टीचर को लोगों ने जमकर खरी-खोटी सुनाया. बाद में सूचना पाकर मुफ्फसिल व पिपराकोठी थाना की पुलिस भी वहां मौके पर पहुंच गई

छात्र को अस्पताल में कराया गया भर्ती

पुलिस ने आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझा-बुझा कर टीचर को हिरसात में लिया. पुलिस टीचर को थाने लेकर गई. साथ ही घायल छात्र को मोतिहारी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. मामले को लेकर परिजनों व ग्रामीणों में खासा आक्रोश है. स्कूल के टीचर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

इस मामले में सदर डीएसपी शिखर चौधरी ने कहा कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र का ये मामला संज्ञान में आया है. मुफ्फसिल थाना इस पर कार्रवाई कर रही है. बच्चे का इलाज करवाया जा रहा है. परिजनों के द्वारा एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

फतुहा नदी थाना ने बड़ी शराब खेप किया बरामद..

फतुहा। नदी थाना पुलिस ने जेठुली के समीप रेलवे ट्रैक व स्टेट हाइवे के बीच में 208 केन बियर तथा 19 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। हालांकि पुलिस को…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *