माँ अन्नपूर्णा रक्तरक्षक के तत्वाधान में एकदिवसीय रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, कुल 36रक्तविरों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान।

Share this

मधुबनी जिले के जयनगर के दुर्गा रेस्ट हाउस में माँ अन्नपूर्णा रक्त रक्षक,जयनगर के तत्वावधान में एकदिवसीय रक्तदान शिविर समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 36 रक्तविरों ने दूसरों की जान बचाने के लिए रक्तदान किया।


कार्यक्रम का उद्घाटन माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के संरक्षक डॉ सुनील राउत,प्रोडजी सेंट्रल स्कूल के डायरेक्टर आनंद कुमार,शुक्ला ब्लड बैंक दरभंगा के डायरेक्टर मुकेश सिंह,डॉ. गौस अहमद, माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति के मुख्य संयोजक अमित कुमार, माँ अन्नपूर्णा महिला मंच की अध्यक्षा कामनी साह ने दीप प्रजवल्लन कर किया।


आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोडजी सेंट्रल स्कूल के डायरेक्टर आनंद कुमार ने कहा कि माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति, जयनगर के द्वारा विभिन्न समाजिक क्षेत्रों में कई उल्लेखनीय एवं प्रशशनीय कार्य किए हैं।

इस संस्था के द्वारा जो भी कार्य किया जा रहा है, वह सराहनीय प्रयास है। बीते दो साल में रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय भूमिका अदा कर 600 लोगों की जिंदगी बचाने का नेक और पुनीत कार्य किया है।


वहीं मौके पर वक्ताओं ने एक सुर में बताया की माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति की कीर्ति मधुबनी जिले में ही नहीं देश कर हर कोने में फ़ैल चुकी है। अब तो देश ही नहीं विदेशों में भी इस संस्था के फॉलोअर मौजूद हैं, जो इस संस्था से जुड़ चुके है। इसलिए जो लोग समाज सेवा में अपना मूल्यवान समय दे रहें हैं, उन लोगों को तन,मन और धन से सहयोग देकर समाज के अच्छे कार्यो को आगे बढ़ाएं।


इस मौके पर संस्था के मुख्य संयोजक अमित कुमार राउत ने बताया की पिछले लगभग दो वर्षो से जयनगर के अलावा बिहार मे कहीं के भी मरीजों को जरूरत पड़ने पर रक्त मुहैया करवाया जाता है। अभी तक 600 से ज्यादा जिंदगीयों को बचाया जा चूका है।

इसके अलावा इनके मुख्य संस्था माँ अन्नपूर्णा सेवा समिति के द्वारा विभिन्न समयों पर कई सामाजिक कार्य करती रहती है।

भूखे लोगों को पिछले जयनगर रेलवे स्टेशन एवं पुराना नगर पंचायत परिसर में पिछले चार वर्षो से रोज लंगर लगा कर माँ अन्नपूर्णा कम्युनिटी किचन के द्वारा भर पेट गर्म एवं पौष्टीक खाना खिलाना, बाढ़ के समय राहत कार्य कर लोगों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण, तो ठंड में गर्म कपड़े, शॉल, कम्बल का वितरण, तो कभी निःशुल्क मेडिकल कैम्प लगा कर निःशुल्क परामर्श के साथ दवा वितरण, तो निःशुल्क बीपी एवं ब्लड सुगर जांच शिविर, तो कभी चिन्हित कर नगद मदद करना ।


इस मौके पर संस्था के मुख्य संयोजक अमित कुमार राउत,गणेश कांस्यकार,राकेश मांझी,परमानन्द ठाकुर,पप्पू पूर्वे,लक्ष्मण यादव,निरंजन उर्फ़ बिट्टू यादव,संतोष शर्मा,मनीष गुप्ता,अजय सिंह,आलोक झा,विवेक सूरी,मिथिलेश महतो,प्रथम कुमार,हर्ष कुमार साथ ही माँ अन्नपूर्णा महिला मंच की सरिता काँस्यकार,सुनीता काँस्यकार,रानी कुमारी समेत अन्य कई सदस्य मौजूद थे।


वहीं, इस रक्तदान शिविर को शुक्ला ब्लड बैंक, दरभंगा के सहयोग से किया गया।इस उक्त कार्यक्रम ब्लड बैंक चीफ मुकेश कुमार सिंह एवं उनकी टीम द्वारा संचालित किया गया।


इस रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी खासा उत्साह दिखाते हुए रक्तदान किया, एवं कई महिलाओं ने रक्तदान भी किया। इस मौके पर कुल 36 लोगों ने अपना रक्तदान किया।


बता दें कि जो भी लोग रक्तदान किये, उन सभी को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर प्रोत्साहित किया गया।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

    पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

    प्रतिभा सम्मान समारोह सह जिला सम्मेलन का किया गया आयोजन..

    रविवार को वैश्य पोद्दार महासभा दरभंगा के द्वारा पुतई गांव के पेक्स राइस मिल परिसर में प्रतिभा सम्मान समारोह सह जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *