चार करोड़ लोग के पलायन, बेरोजगारी और विशेष राज्य के दर्जा का जवाब दें एनडीए : तेजस्वी यादव।

Share this

हमारी सरकार बननी, तो देंगे 200 यूनिट फ्री बिजली : तेजस्वी यादव

मधुबनी ब्यूरो सुमित कुमार राउत

बिहार विधानसभा चुनाव में अभी करीब एक साल का समय बाकी है, लेकिन, बिहार में मिशन 2025 के लिए सभी दलों ने अभी से तैयारी तेज कर दी है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के प्रचार का आगाज आभार यात्रा के साथ किया है। दरअसल तेजस्वी यादव इस बार की यात्रा में कोई सभा नहीं करने जा रहे हैं। वह लालू यादव के पुराने अंदाज में लोगों चौक-चौराहों और गांव की गलियों में मिल रहे हैं। इस यात्रा के दौरान तेजस्वी ना तो कोई सभा करेंगे, और ना ही मंच सजाएंगे।
इसी क्रम में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शुक्रवार देर रात को मधुबनी परिसदन आए और रात को वहीं रुके। मधुबनी के परिसदन में शनिवार को दिन में आयोजिए प्रेस वार्ता में पत्रकारों से बात करते हुए आभार यात्रा पर निकले तेजस्वी यादव ने कहा की मधुबनी में बूथ, पंचायत, ब्लॉक, जिला स्तर के सभी कार्यकर्ताओं के मिलने और संवाद करने के लिए निकले हैं। इसकी शुरुआत कर्पूरी ठाकुर को नमन करते हुए की, जिसमें समस्तीपुर, उजियारपुर, दरभंगा के बाद आज मधुबनी और कल झंझारपुर जाऊंगा। कार्यकर्ताओं से संवाद का यही उद्देश है की पार्टी में संगठन को और मजबूत किया जाए। मिथिलांचल, विशेषकर मधुबनी और उसके अगल बगल का इलाका गरीब और पिछड़ा इलाका है।
उन्होंने कहा की सबसे निचले स्तर के कार्यकर्ताओं से मिलने और उनका आभार देने मैं निकला हूं। उन्होंने कहा कि चार करोड़ लोग के पलायन, बेरोजगारी और विशेष राज्य के दर्जा का एनडीए जवाब दें।
उन्होंने कहा कि यहां भारत सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 2.90 करोड़ जबकि वास्तव में बिहार के करीब चार करोड़ लोग पलायन कर रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश में काम के लिए जाते हैं। हम कम दो या तीन हजार या कम मार्जिन मर्जित वाली सीट जीतने के लिए ध्यान दे रहे हैं। उसके लिए हम सभी धर्म, जाति और व्यवसाय के लोगों को जोड़ने निकले हैं।
यहां बाढ़ और गरीबी है, लेकिन पिछले 15 साल से मधुबनी और झंझारपुर के सांसद जो एनडीए से हैं, सोए हुए हैं। इस जिले के लोग भर भर कर कर एनडीए को वोट देते हैं, जिसके कारण यहां अधिकतर विधायक और सांसद एनडीए के हैं, लेकिन जनता को बदले में कुछ नही मिला और आज भी को पुराने समस्याओं से ही जूझ रहे हैं, ऐसी एनडीए की डबल इंजन की सरकार से क्या फायदा। हत्या, लूट, अपहरण, डकैती अब आम बात हो गई है, पुलिस केवल शराब के पीछे हैं, उसको दूसरे चीज से मतलब नहीं है। लोगों ने इस परिस्थिति के साथ जीना सीख लिया है। बिहार की प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे कम है, लेकिन यहां बिजली और अन्य सभी चीजों का रेट बढ़ गया है। हमारी सरकार बनेगी, तो हम 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे। प्रशांत किशोर द्वारा 9वीं फेल कहने पर उन्होंने जवाब दिया की हर चुनाव में कोई नया आदमी सामने आ जाता है और कुछ भी कहता रहता है, हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं।
कर्पुरी जी के पावन धरती एवं मिथिलांचल की प्रसिद्ध जगह दरभंगा मधुबनी और झंझारपुर के सभी लोगों की गरीबी होगी दूर। उन्होंने ये भी कहा कि सबसे अधिक बिधायक एनडीए की है जो मिथिला क्षेत्र से हीं हैं, फिर भी मिथिलांचल की गरीबी दूर नहीं करते हैं। यहाँ सिर्फ भ्रष्टाचार में लोगों की जीवन अधर में डाल दिया गया है। बदले में महगाई, गरीबी आदि मिलते हैं। कार्यक्रम आभार यात्रा के तहत पहला चरण मधुबनी के सभी दश विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मिलकर पार्टी की मजबूती और विस्तार करने के लिए यात्रा प्रारम्भ किया गया है। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि पार्टी को आगे बढाने में कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका होती है, जो पार्टी के दाहिने हाथ का काम करता है। उन्होंने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में शराब बंदी कानून लागू किया गया, जो कागज के पन्नों पर ही सिमटकर रह गया। राज्य में शराबबंदी नही नशामुक्त कानून लगाना चाहिए था। पुल पुलिया का बनते ही ध्वस्त होना भ्रष्टाचार नहीं तो और क्या हो सकता है, जो चरमसीमा पर है। वही जमीन की सर्वे जहाँ सिर्फ पैसा के बलपर ही काम होता है। जब तक देश से भ्रष्टाचारी नहीं जाएगा। जनता कभी खुश नहीं रह सकता। राज्य में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, और अपराधी बेलगाम हो गया है, जिससे पुलिस प्रशासन को कोई मतलब नहीं रहता है और कहा कि बिहार में गरीबी और महगाई की मार पुर्व से ही झेल रहे हैं उपर से स्मार्ट मीटर लगाकर जनता के साथ दोहन किया जाता है। उन्होंने प्रेसवार्ता के माध्यम से लोगों को जानकारी दिया कि राज्य में प्रतेक परिवार को दो सौ युनिट बीजली मुफ्त किया जाएगा। खासकर मिथिलांचल का विकास साथ ही मधुबनी में प्रचुर मात्रा में पान, माछ, मखान की खेती होती है, उसे भी हर सम्भव विकास के लिए मदद करेंगे। वही मिथिला पेंटिंग का भी देश विदेश तक प्रचार-प्रसार में कमी नहीं की जाएगी।
आपको बता दें कि तेजस्वी यादव पिता की राह पर चलते प्रतीत हो रहे हैं। इस आभार यात्रा में राजद सुप्रीमो लालू यादव वाला अंदाज दिखाई दे रहा है। बता दें कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इससे पहले भी कई यात्रा कर चुके हैं। लेकिन, आभार यात्रा तेजस्वी के लिए काफी खास मानी जा रही है। क्योंकि इस यात्रा में ऐसा हो रहा है, जिसमें न कोई मंच होता है और न कोई सभा, बावजूद इसके वो बूथ व पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर के सभी कार्यकर्त्ताओं से संवाद स्थापित कर रहे हैं।
इस प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक समीर कुमार महासेठ, पूर्व मंत्री ललित यादव,राजयसभा सांसद फैयाज अहमद, रामाशीष यादव,रामकुमार यादव,शादाब आज़म,इंद्रभुषण यादव,वीर बहादुर राय,अमरेंद्र चौरसिया, सुमन झा, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रेणु यादव व बबिता यादव, प्रिया राज, आलोक झा समेत तमाम राजद के कई दिग्गज नेता समेत कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *