अपना मखाना एसएम इंटरप्राइजेज का पूर्व मंत्री सह विधायक समीर कुमार महासेठ ने किया उद्घाटन।

Share this

मधुबनी/सुमित कुमार राउत।

विश्व और राष्ट्रीय मार्केट में मिथिलांचल का मखाना अपनी छाप छोड़ रहा है।

इसी क्रम में मधुबनी नगर के बीएसएनल ऑफिस के सामने अपना मखाना एसएम इंटरप्राइजेज ब्रांड के नाम से एक प्रोसेसिंग और प्लांट यूनिट का उद्घाटन पूर्व मंत्री समीर महासेठ के हाथों हुआ।

मिथिला परंपरा के अनुसार सभी आगंतुक सज्जनों का पाग,माला के साथ स्वागत किया गया। विधिवत पूजा होने के बाद पूर्व उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने प्लांट के मालिक की बेटी मैथिली कुमारी के साथ मिलकर फीता काटा एवं प्लांट का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम के तहत पूर्व उद्योग मंत्री ने प्लांट के ऑनर के साथ मशीन के बारे में जानना चाहा की मशीन किस तरह से कार्य करता है और एक घंटे में यह कितना मखाना का प्रोडक्शन और पैकिंग कर सकता है।


पूर्व उद्योग मंत्री ने मीडिया कर्मी के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि इस प्लांट के जो ओनर हैं, वह पहली बार बिजनेस में अपना कदम रख रहे हैं।

मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि इनका बिजनेस दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्की करें। बिहार सरकार के तरफ से मखाना प्रोसेसिंग के लिए जो और सहायता उपलब्ध होगा, वह कोशिश करूंगा, जो इनको प्राप्त हो सके।


इस मौके पर पूर्व एमएलसी सुमन महासेठ,मधुबनी के मेयर अरुण राय, सभी बारी-बारी से आकर अपना आशीर्वाद दिया अब अपना मखाना नाम का जो ब्रांड है मखाना आपके मार्केट में 20 से 25 तारीख तक हर फ्लेवर और पैकिंग में उपलब्ध रहेगा।

प्लांट के ओनर ने सबों से सिर्फ यही आशीर्वाद और साथ मांगा है कि अब यह बिजनेस सिर्फ उनका नहीं बल्कि आम जनों का भी है, जो की बिजनेस में इनडायरेक्ट कार्य करते रहेंगे और गांव घर या कहीं बाहर मार्केटिंग,प्रचार का भी वह ऑप्शन देखेंगे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *