वासुदेवपुर के पंचायत सरकार भवन के निर्माण स्थल का पंचायतवासी कर रहे विरोध।

Share this
  • प्रस्तावित स्थल अधिकांश वार्डों से 5 से 7 किमी. दूर
  • धार्मिक न्यास बोर्ड में पंजीकृत कबीर आश्रम तोड़ा जा रहा है
  • दो हरे भरे पीपल व आम के वृक्षों को भी काट कर बेच देने का आरोप

मधुबनी जिले के खुटौना प्रखंड क्षेत्र के वासुदेवपुर पंचायत की पंचायत सरकार भवन के निर्माण का पंचायत निवासी विरोध कर रहे हैं।

पूर्व में आम सभा द्वारा पंचायत की वार्ड संख्या-9 अरनामा गांव के खाता संख्या-319, खेसरा संख्या-4084 तथा रकवा 17 कट्ठा पर इसके निर्माण हेतु आमसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ था।

पंचायत की मुखिया रीता देवी के पति योगेंद्र प्रसाद साह ने आम सभा द्वारा पारित इस प्रस्ताव के विपरीत पंचायत के धुर दक्षिणी सिरे पर वार्ड संख्या-13 ग्राम-बिशनपुर के धार्मिक न्यास बोर्ड में पंजीकृत कबीर आश्रम की जमीन का खात संख्या-146-386,खेसरा संख्या-5707-5642 तथा रकवा 17 कट्ठा का अनापत्ति प्रमाण पत्र जैसे तैसे खुटौना के तत्कालीन अंचलाधिकारी रमण कुमार से ले लिया और इसी जमीन पर आम जनता की इच्छा एवं सुविधा के खिलाफ पंचायत सरकार भवन निर्माण की पहल शुरू कर दी।

वर्षों पूर्व निर्मित कबीर आश्रम की दीवार को भी बलपूर्वक तोड़ दिया गया और इसके परिसर स्थित दो हरे-भरे आम व पीपल के पेड़ों को भी काट कर बेच दिया गया।

पंचायत की आमसभा द्वारा पारित पंचायत सरकार भवन के निर्माण हेतु अरनामा गांव की सरकारी जमीन की जगह पंचायत के दक्षिणी छोर पर चतुर्भुज पिपराही पंचायत की वार्ड संख्या-1 नटवा टोल से सटी जमीन पर पंचायत सरकार भवन के निर्माण की पहल से क्षुब्ध पंचायतवासी इसका जोरदार विरोध कर रहे हैं।

पंचायत के पूर्व सरपंच एवं भाकपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता लक्ष्मी यादव ने एसडीओ फुलपरास तथा डीएम मधुबनी से मुलाकात कर उन्हें स्थिति से अवगत कराते हुए पंचायत की आमसभा द्वारा पारित एवं स्वीकृत वार्ड संख्या-9 अरनामा गांव की विवाद रहित सरकारी जमीन पर पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु अनुरोध किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक उच्च अधिकारियों ने मामले की जांच कर कारवाई का आश्वासन दिया है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

    पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

    पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

    बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *