दो आरोपियों ने मानव बलि देने के लिए,6 साल के मासूम को गला रेतकर हत्या कर दी।

Share this

दिल्ली में मानव बलि!

पटना/प्रसिद्ध यादव।

देश की राजधानी दिल्ली में धन दौलत की बृद्धि के लिए,6 साल के मासूम को गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिस देश के पढ़े लिखे, बड़े बड़े राजनेता जब तांत मन्त्र से किसी चमत्कार की आशा रखते हैं तो आमजन को क्या कहें?

धर्म आस्था के नाम पर ढोंग,पाखंड,अंधविश्वास को बढ़ावा देना कहाँ की बुद्धिमानी है?विकसित देशों के तुलना में हमारे देश में पाखंड के नाम पर जितना धन,समय का नष्ट होता है, वो अन्यत्र दुर्लभ है।

Eदक्षिणी दिल्ली में एक मासूम बच्चे की गला रेत कर हत्या करने का मामला सामने आया है।

दो आरोपियों ने मानव बलि देने के लिए 6 साल के बच्चे की धारदार हथियार से हत्या कर दी, झुग्गी से जब काफी खून बहने लगा तब इस घटना की जानकारी वहां मौजूद लोगों को मिली जिसके बाद तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

यह दिल दहला देने वाली घटना दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड इलाके की है जहां पर दो आरोपियों ने नशे की हालत में एक 6 साल के मासूम बच्चे की मानव बलि देने के लिए हत्या कर दी।
आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी धन दौलत हासिल करने की चाह के चलते बलि देना चाहते थे।

और काफी समय से इसकी फिराक में थे। दक्षिण जिले की डीसीपी चंदन चौधरी के अनुसार रविवार रात 12:30 बजे पुलिस को यह सूचना मिली कि लोधी रोड सीबीआई भवन के पास जहां निर्माणाधीन सीआरपीएफ की हेडक्वार्टर बिल्डिंग में बनी झुग्गियों में रहने वाले दो युवकों ने एक बच्चे का गला काट दिया है।

सरकार इसे अन्धविश्वासी के लिए क्या कदम उठाई है? सर्वविदित है कि पाखण्ड से हमारे देश में लोग करोड़ो कमा रहे हैं फिर भी सरकार कोई ठोस पहल नहीं करती है।

बड़े चमत्कार की विज्ञापन अखबारों और टीवी चैनलों में आते हैं, इसे न कोई देखने वाला है न रोकने टोकने वाला है।

टीवी सीरियल्स,सिनेमा में भूत प्रेत ,दैविक चमत्कार की कहानियां खूब परोसे जाते हैं।

क्या इसका दुष्प्रभाव मनःस्थिति पर नही पड़ता है?जबतक सरकार आडम्बर के खिलाफ अभियान नहीं चलाएगी तब तक ऐसे विभत्स घटनाएं होती रहेगी।

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

फतुहा नदी थाना ने बड़ी शराब खेप किया बरामद..

फतुहा। नदी थाना पुलिस ने जेठुली के समीप रेलवे ट्रैक व स्टेट हाइवे के बीच में 208 केन बियर तथा 19 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। हालांकि पुलिस को…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *