अयोध्या में नेपाल सहित भारत के सभी राज्यों से दर्शनार्थियों की भीड़, राम लला के दर्शन कर धन्य हुए श्रद्धालु।

Share this

जनकपुर

अयोध्या में प्रभु राम की बाल छवि को दर्शन करने के लिए नेपाल तथा भारत से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। श्री गोविन्द सहकारी संस्था की ओर से जनकपुरधाम वार्ड संख्या-23 के बार्डाध्यक्ष के नेतृत्व में सहकारी संस्था के कार्यकारिणी पदाधिकारी तथा कर्मचारी के पूरे परिवार के साथ दो पत्रकार भी इस टीम में शामिल थे।

पिछले शनिवार को भारत दर्शन पर निकली 54सदस्यीय टीम बनारस, विंध्यवासिनी देवी मंदिर, प्रयागराज, आगरा मथुरा, वृंदावन, हरिद्वार, ऋषिकेश होते हुए शुक्रवार की रात अयोध्या पहुंचे। कारसेवक पुरम में रूके। सुबह में सरयु स्नान कर राम लला कादर्शन करने पहुंचे।

कड़ी सुरक्षा के बीच राम लला का दर्शन हुआ। इतनी बढ़िया राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट द्वारा किया गया है। जगह-जगह पानी की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, स्वास्थ्य शिविर को जिसने देखा दंग रह गया।

नेपाल के दांग,मोरंग, कैलाली,नवलवरासी सहित कई नेपाल के कई जिलों से श्रद्धालु मिले। नेपाली टोपी,गले में किसी को नेपाली झंडा, नेपाली भाषा से पहचानने में देर न लगी, जो राम लला का दर्शन किए एवं सभी लोग प्रसन्न दिखे। दांग से आए 82 बर्षीय सपना तामांग ने कहा कि ‘प्रभु राम को दर्शन भयो-मेरो इच्छा पूरा भयो’।

इसी तरह भारत के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु राम मंदिर की भव्यता,सोने की दरवाजा देखकर आपस में चर्चा करते दिखे। सभी को दर्शन करके जीवन धन्य हो गया।

कोई बोल रहा था कि मोदी-योगी जी नहीं रहते मंदिर बनना असंभव था।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    प्रथम प्रयास में यूजीसी नेट की परीक्षा पास की, बधाई देने वालों का लगा तांता।

    लदनियां मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार निवासी मिल्टन एस मैरियट ने यूजीसी नेट जून 2024 के परीक्षा के प्रथम प्रयास में इतिहास विषय में बाजी मारा है।…

    काली पूजनोत्सव की सफलता को ग्रामीणों की हुई बैठक।

    खजौली मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड के ठाहर गांव स्थित मां काली मंदिर परिसर में ठाहर गांव में आयोजित होने वाले काली पूजनोत्सव की सफलता को लेकर ग्रामीणों की एक…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *