बिहार गौरव अवार्ड के साथ अमृत महोत्सव मनाया गया।

Share this


पटना
राजधानी के कालिदास रंगालय अनसूईया सभागार में स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ अमृत महोत्सव और बिहार गौरव अवॉर्ड बिहार स्वास्थ्य शिक्षा परिषद की ओर से काफी धूमधाम से मनाया गया।

लिंक पर क्लिक कर वीडियो देखें


कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर ,पटना उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेंद्र प्रसाद एवं पूर्व विधान पार्षद सीपी सिंह ने संयुक्त संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया ।


बिहार के विभिन्न जिलों के प्रतिभावान लोगों को बिहार गौरव अवार्ड अतिथियों के हाथों दिया गया।

जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में प्रोफेसर डॉक्टर सरोज कुमार दास,विधि सेवा में अधिवक्ता संतोष कुमार, एजुकेशनिस्ट ऑफ इंजीनियर शिक्षा सेवा में डॉक्टर राजेश कुमार, पत्रकारिता सेवा में पटना के नवीन रस्तोगी एवं गया के रवि भूषण पाठक को,गायन एवं वादन विधा में सन्नी कुमार,अभिनय विधा में मोइन अख्तर और सामाजिक कार्य में सौरभ कुमार को बिहार गौरव अवार्ड से सम्मानित करते हुए उन्हें सम्मान स्वरूप प्रतीक चिन्ह अंगवस्त्रम एवं सम्मान पत्र दिया गया।


इस अवसर पर देशभक्ति गायन वादन और नृत्य हास्य व्यंग नाटकों से लोगों का मनोरंजन किया गया। जिसमें भाग लेने वाले कलाकार सुबोध सिंह ने “संदेशे आते हैं”और “दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए” गाना गा करके सांस्कृतिक कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।


परिषद की ओर से राष्ट्रीयता, एकता और समानता के आधार पर स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ रक्षाबंधन भी कलाकारों ने एक दूसरे को बांधकर त्योहार बनाया। इसके बाद झंडा तोलन कार्यक्रमों का मुख्य आकर्षण था जब मंच पर प्रदर्शित किया गया ।

उद्घाटन भाषण में डॉक्टर सीपी ठाकुर ने कहा कि हम स्वतंत्र भारत में आज यह त्यौहार मना रहे हैं। स्वतंत्र भारत में राष्ट्र के लिए एकता और समानता बहुत जरूरी है।

इसी भाव को दर्शाने के लिए हम बच्चों और बड़ों के साथ-साथ हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई बताते हैं कि हम भारत के लोग सभी धर्मों को एक समान एक अधिकार और कर्तव्य को मानते हैं।

आज हम सभी के रक्षार्थ खड़े हैं तभी तो हमारा देश आगे बढ़ने के लिए कटिबद्ध है। लेकिन देश के बाहरी ताकत देश के बाहरी लोग हमको कुचलने का प्रयास करें लेकिन हम स्वतंत्र भारत अपने युवाओं और शहीदों के बल पर हम अपने अस्तित्व को आगे बढ़ाते हुए विकास कर रहे हैं।


समारोह को संबोधित करने वालों में आकाश कुमार,नीरज सिन्हा, ओके सर सरोज कुमार दास रीता सिंह मनोज कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित थे साथी कलाकारों में सनी कुमार, ज्योति कुमारी ,मोइन अख्तर, आर्यन खान तबला सोलो में उच्च प्रस्तुति दिया।


देश भक्ति के इस सांस्कृतिक समारोह के बाद अंत में धन्यवाद ज्ञापन मनी मोहन ने किया।

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *