खुसरूपुर नगर में सफाई कर्मियों ने दिया धरना….

Share this

शुक्रवार को खुसरूपुर नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने अपने विभिन्न मांगो को लेकर धरना और प्रदर्शन की है। साथ ही अनिश्चित कालीन हड़ताल का अल्टीमेटम भी स्थानीय नगर प्रशासन को दी है।

इस दरमियान एकत्रित होकर नगर के सफाई कर्मियों ने एक जुलूस भी निकाली जिसे लेकर नगर के विभिन्न वार्डो का भ्रमण किया गया है।

भ्रमण के दौरान नगर प्रशासन के खिलाफ नारे भी लगाए गए। बाद में यह जुलूस नगर पंचायत कार्यालय में आकर सभा में तब्दील हो गई।

धरने पर बैठे तमाम सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के सवाल पर जमकर नारे बाजी की और सभा को संबोधन भी किया गया।

वीडियो देखें यहां

गौरतलब हो की नगर के सफाई कर्मियों ने सभा के माध्यम से अपने दैनिक मिलने वाले वेतन में बढ़ोतरी, कोरोना काल में सरकार की ओर से मिलने वाले अतिरिक्त राशि, पीएफ अकाउंट में में कटने बाली राशि का प्रमाण, दुर्घटना मोआबजा, सफाई कर्मियों के लिए अतिरिक्त ड्रेस आदि के मांगो को नगर पंचायत अधिकारी के समक्ष रखी गई है।

बता दे कि नगर में सिर्फ दो सफाईकर्मियों ही स्थाई रूप में से पदस्थापित है। जबकि बाकी के अन्य सफाई कर्मी एनजीओ या संविदा पर नियुक्त किए गए हैं।

बाबजूद लगभग दो वर्षों से इन सफाई कर्मियों को दैनिक वेतन के रूप में प्रतिदिन काम के आधार पर तीन सौ रुपए ही मिला करती हैं।

उसमें भी 12 प्रतिशत की राशि पीएफ फंड में चली जाती है। ऐसे में सफाई कर्मियों ने अपने दैनिक वेतन 300 सौ रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए की मांग कर रहे हैं।

साथ ही जीवन बीमा, सुरक्षा कबज, दुर्घटना राशि, और सरकार की ओर से मिलने वाली अतिरिक्त सहायता राशि के मांगो पर अडे है……….

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

02 अक्टूबर को विद्यापति भवन में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती पर मनाया जायेगा जय जवान जय किसान दिवस : अजय वर्मा

पटना, 28 सितंबर लाल बहादुर शास्त्री विचार मंच इस वर्ष लाल बहादुर शास्त्री की 120 वीं जयंती समारोह “जय जवान जय किसान” दिवस के रूप में मनायेगा। जयंती समारोह का…

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *