दुल्हिन बाजार आगामी मैट्रिक-इंटर परीक्षा के पूर्व माध्यमिक कोचिंग सेंटर सह गर्ल्स कोचिंग सेंटर के छात्र एवं छात्रायों को जाँच परीक्षा का आयोजन।

Share this

प्रकाशनार्थ सह सूचनार्थ
संवाददाता – दुल्हिन बाजार
दिनांक :- 25 सितम्बर 2022

बोर्ड परीक्षा पूर्व जाँच परीक्षा का आयोजन माध्यमिक कोचिंग के द्वारा सम्पपन।

दुल्हिन बाजार -आगामी मैट्रिक-इंटर परीक्षा के पूर्व माध्यमिक कोचिंग सेंटर सह गर्ल्स कोचिंग सेंटर के छात्र एवं छात्रायों को जाँच परीक्षा का आयोजन राम लखन सिंह महाविद्यालय के प्रांगण में किया गया।

इस जाँच परीक्षा में प्रखंड क्षेत्र से जुड़े कई सैकड़ों छात्र-छात्रायों ने भाग लियाlजिसमें दसवीं कक्षा से छात्र एवं छात्रा की संख्या दो सौ सोलह और इंटर संकाय से दो सौ पचप्पन की उपस्तिथि रही,जो की अनुपस्तिथ विद्यार्थियों की संख्या ग्यारह है।

संस्थान के सचिव अंगद कुमार ने बताया की इस जाँच परीक्षा का मुख्य उद्देश्य पढ़ने वाले कमजोर तबके के बच्चे को जाँच परीक्षा में तराशकर उन्हें बोर्ड परीक्षा पूर्व,बचे तीन महीनो के समय में स्पेशल बैच चलाकर टॉपिक वाइज अध्ययन से तैयारी कराकर इन सभी को मनोजिज्ञासा एवं अध्ययन पर प्रबल मजबूती दे सकें।

संस्थान के प्रिंसिपल सतीश कुमार के द्वारा यह जाँच परीक्षा का आयोजन बोर्ड परीक्षा पूर्व प्रत्येक वर्ष लिया जाता है,जिसका मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में अव्वल से अव्वल नबरों से सफलता प्राप्त कर सके।

इस जाँच परीक्षा में संस्थान के संस्थापक बिहार श्री रत्न संजीत कुमार,प्रबंधक विनय प्रसाद,सचिव अंगद कुमार,संतोष कुमार,विक्की कुमार,मनीष कुमार,अरुण सिन्हा,शारदा वर्मा,शिक्षिका किरण सिंह,अंकाक्षा कुमारी,पिंकी कुमारी,रानी प्रवीण इत्यादि शिक्षको की उपस्तिथि में यह महा जाँच परीक्षा सम्पप्न किया गया।

इस मौक़े पर दुल्हिन बाजार के थाना प्रभारी मनोज कुमार की उपस्तिथि गरिमामयी रही जिन्हें अंग वस्त्र से संस्थान के सचिव अंगद कुमार के द्वारा अभिनंदन स्वागत किया गया,थाना प्रभारी मनोज कुमार ने अपनी मार्ग दर्शन देते हुए शिक्षकों से कहा की, बच्चों कों जाँच परीक्षा के पेपर में जि0एस0 प्रश्नों कों भी रखा जाय ताकि बच्चे कम्पटीशन की तैयारी ससमय कर सकें और वो आगे कुछ बन सकें।

महागठबन्धन की सरकार में चौमुखी विकास- रामानंद
दुल्हिनबाजार में रविवार को उलार सूर्य मंदिर में खनन एवं भूतत्व मंत्री रामानंद यादव ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा किया।

मंत्री रामानंद यादव ने बिहार सरकार में मंत्री बनने के बाद पहली बार उलार में सूर्य भगवान की अराधना की । बाद में पत्रकार से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार एवं तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबन्धन की सरकार में चौमुखी विकाश हो रही है । बेरोजगार युवक को रोजगार एवं नौकरी देने की प्रक्रिया की जा रही है ।

केन्द्र की भाजपा की सरकार को 2024 में सफाया होने की डर से अमित शाह लगातार बिहार में आकर नफरत पैदा करने की कोशिश की जा रही है । मंत्री रामानंद यादव के आगमन पर उलार-भलूआ मोड पर राजद कार्यकर्ताओ ने बाजे-गाजे के साथ भव्य स्वागत किया ।

इस मौके पर पूर्व विधायक दीनानाथ यादव,व्रजभूषण यादव,दुल्हिन बाजार प्रखण्ड प्रमुख वेवी देवी के पति- मनोज यादव ,अरविन्द कुमार सुमन समेत कई लोगो ने भाग लिया ।

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *