Corona update : बिहार मे कोरोना के 139 नए मामले सामने आए, जिसमे पटना के 57 मरीज मिले पॉजिटिव :

Share this

बिहार में कोरोना के नए मामले बहुत तेजी से सामने आ रहे हैं. लगातार राजधानी पटना समेत कई जिलो में संक्रमण साफ दिख रहा है. इसलिए स्वास्थ्य विभाग काफी परेशान है और लगातार सभी पॉजिटिव मरीजों पर ध्यान दे रही है.

ताकि किसी की तबीयत तेजी से खराब न होने पाए. पढे़ं पूरी खबर…

पटना: कोरोना का रफ्तार थम नहीं रहा है. संक्रमण के नए मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. गुरुवार को लगातार तीसरे दिन संक्रमण के नए मामलों की संख्या प्रदेश में 135 से अधिक हो गई. जबकि पूरे प्रदेश में गुरुवार को 139 नए मामले सामने आए हैं.

इन मरीजों में पटना के ही सबसे अधिक 57 संक्रमित हुए. पटना के 57 संक्रमित में एक महिला डॉक्टर भी शामिल हैं. बिहार में अवैध मरीजों की संख्या बढ़कर 731 हो गई है. जिसमें पटना में ही एक्टिव मामलों की संख्या 392 है. जो कुल एक्टिव मामलों का 50 फीसदी से अधिक है. इससे पहले बुधवार को पूरे प्रदेश में 138 मामले सामने आए थे. जिसमें पटना के 67 मरीज थे.

ये भी पढे़ं-Bihar Corona Update: बिहार में डराने लगा कोरोना, 7 माह के मासूम और बुजुर्ग की मौत से स्वास्थ्य विभाग चिंतित


कोरोना की रफ्तार बढ़ रही: पूरे राजधानी समेत बिहार के कई जिलों में जिस प्रकार से कोरोना की रफ्तार देखने को मिल रही हऐ. उसी प्रकार से अस्पतालों में जांच की रफ्तार बढ़ाई गई है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 52,510 सैंपल की जांच हुई है. सिविल सर्जन डॉक्टर श्रवण कुमार का कहना है कि संक्रमण के नए मामले बढ़े हुए हैं. इनमें गंभीरता अधिक नहीं है.

इस वायरस से कई लोग काफी हल्के माध्यम लक्षण से लोग संक्रमित हैं. कोरोना मरीज घर में ही होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं. इसलिए अधिक चिंता की बात नहीं है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

वैक्सीनेशन भी शुरू: सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार का कहना है कि प्रतिदिन 25 से 35 की संख्या में वैक्सीनेशन भी हो रहा है. न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है. 18 प्लस वाले लोग भी बूस्टर डोज ले रहे हैं. वहीं 12-14 साल के बच्चे पहला डोज ले रहे हैं. अस्पतालों में मास्क पहन कर आना अनिवार्य कर दिया गया है. स्वास्थ्य कर्मियों को ओपीडी में मास्क पहनकर ही रहने का निर्देश है. उन्होंने कहा कि लोगों को संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है. लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है और इसके लिए जरूरी है कि कोरोना संबंधित नियमों का

गंभीरता से पालन करें. सभी लोगों को निर्देश दे कि भीड़भाड़ वाली जगह पर जाएं तो चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें और हैंड हाइजीन और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दें.

Related Posts

पांच दिन से लापता युवक का शब तालाब से हुआ बरामद।

बाढ़ अनुमंडल :- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट पटना। लापता युवक का शब पंडारक थाना क्षेत्र के गंगा नदी के शिवाला पर से बरामद होने से सनसनी का माहोल व्याप्त हो…

करणी सेना की और से अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजित।

बाढ़ अनुमंडल;- अभिरंजन कुमार की रिपोर्ट बाढ़। शनिवार को करणी सेना की और से आयोजित अभिनंदन समारोह में लोगों को एकजुट करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर करणी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *