IPL 2023 :ऑरेंज कैप की रेस में 3 टीमों का दबदबा

Share this

Orange cap list dominated by RCB, CSK and LSG : आईपीएल 2023 में अधिकतर टीमें अब 8 मैच खेल चुकी हैं, मुंबई इंडियंस को छोड़ कर. ऐसे में मुंबई इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज टॉप 10 टॉप 20 में छोड़िए, 23वें नंबर पर ऑरेंज कैप की रेस में है.

नाम है कैमरन ग्रीन, जो अब तक 200 रन भी नहीं बना सके हैं. वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में अभी तीन टीमों का दबदबा बना हुआ है. आरसीबी ने टॉप 11 में ऊपर के 2 स्थानों पर कब्जा जमाया हुआ है, तो लखनऊ सुपर जायंट्स चेन्नई सुपर किंग्स के भी दो-दो खिलाड़ी ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 10 में बने हुए हैं.

इन खिलाड़ियों का दबदबा

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे अब भी आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस हैं. उन्होंने 8 मैचों में 422 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, तो तीसरे नंबर गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल. दोनों ने एक बराबर 333 रन बनाए हैं. चौथे पांचवें नंबर पर सीएसके के डेवोन कॉनवॉय रितुराज गायकवाड़ हैं, जिन्होंने क्रमश: 322 317 रन बनाए हैं.

लिस्ट में छठें नंबर पर 306 रन बनाकर डेविड वॉर्नर हैं, तो सातवें नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल. उन्होंने 304 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में वेंकटेश अय्यर, काइल मेयर्स 11वें नंबर पर के एल राहुल भी हैं.

ये टीमें पूरी तरह से फिसड्डी

ऑरेंज कैप की रेस से तीन टीमें पूरी तरह से बाहर दिख रही हैं. मुंबई इंडियंस के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद पंजाब किंग्स का एक भी खिलाड़ी ऑरेंज कैप की टॉप 10 लिस्ट में नहीं है. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस लिस्ट में 15वें नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक 5 मैचों में 234 रन बनाए हैं.

आखिर के मैच में वो सस्ते में आउट हो गए. वहीं, मुंबई की तरफ से कैमरन ग्रीन 23वीं रैंक पर हैं, तो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन अब तक राहुल त्रिपाठी ने बनाए हैं, वो इस लिस्ट में टॉप 30 में भी नहीं हैं. वो 32वें नंबर पर हैं.

  • Related Posts

    समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

    पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

    खुशरूपुर प्रखंड कार्यालय कर्मियों का हुआ भव्य विदाई एवं सम्मान समारोह।

    पटना व्यूरो रिपोर्ट सुधांशू शांडिल्य…. खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में बुधवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय कर्मियों के लिए विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *