सड़कों के निर्माण में 116 करोड़ 88 लाख खर्च होंगे।……..

Share this

शंखनाद टाइम्स– बिहार के विभिन्न जिलों में 76 ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा. ग्रामीण कार्य विभाग ने इसकी प्रशासनिक मंजूरी दे दी है।

सड़कों के निर्माण में 116 करोड़ 88 लाख खर्च होंगे।

इससे 89 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा.
विभागीय अधिकारियों के अनुसार कटिहार में एक सड़क का निर्माण होगा,जिसकी लंबाई 0.570 किलोमीटर है.

इसके निर्माण में चार करोड़ 48 लाख खर्च होंगे. कटिहार के बारसोई में एक सड़क का निर्माण होगा. 0.40 किमी लंबी सड़क को बनाने में 49 लाख खर्च होगा. बांका प्रमंडल एक में नौ सड़कों का निर्माण होगा जिसकी लंबाई 2.350 किलोमीटर है. इस मद में दो करोड़ 81 लाख खर्च होंगे.

बांका में ही प्रमंडल दो में 32 सड़कों का निर्माण होगा. कुल 37.95 किमी लंबी सड़क के निर्माण पर 48 करोड़ 47 लाख खर्च होंगे. खगड़िया में दो सड़कों का निर्माण होगा.

छह किलोमीटर लंबी सड़क को बनाने में सात करोड़ 55 लाख खर्च होंगे. सुपौल के त्रिवेणीगंज में एक सड़क का निर्माण होगा, जिसकी लंबाई 0.90 किमी है और इस मद में एक करोड़ 31 लाख खर्च होंगे.

सुपौल के वीरपुर कार्य प्रमंडल के अधीन 11 सड़कों का निर्माण होगा. 19.61 किमी लंबी सड़क को बनाने में 23 करोड़ 18 लाख खर्च होंगे. वहीं पूर्णिया के बायसी में एक सड़क का निर्माण होगा. 1. किमी लंबी सड़क को बनाने में एक करोड़ 40 लाख खर्च होंगे.

धमदाहा में एक सड़क का निर्माण होगा. 1.22 किमी लंबी सड़क को बनाने में एक करोड़ 58 लाख खर्च होंगे. मुंगेर में एक सड़क का निर्माण होगा. 1.05 किमी लंबी सड़क को बनाने में एक करोड़ 43 लाख खर्च होंगे.
निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत होगा


खड़गपुर कार्य प्रमंडल के अधीन तीन सड़कों का निर्माण होगा. 3.04 किमी लंबी सड़क को बनाने में छह करोड़ 19 लाख खर्च होंगे. सड़क निर्माण की राशि कार्यपालक अभियंताओं के माध्यम से खर्च होगी. इन सड़कों के निर्माण के साथ ही पांच साल तक रखरखाव भी किया जाएगा.

संबंधित कार्यपालक अभियंता हर महीने की पांच तारीख को ऑनलाइन योजनाओं की भौतिक व वित्तीय प्रगति की जानकारी देंगे. दो वित्तीय वर्ष में इस योजना को पूरा कर लिया जाना है. सभी सड़कों का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत होगा।

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *