बिहार में खतरनाक ट्रेन हादसे से अफरातफरी… लोग हुए बेहाल……

Share this

शंखनाद टाइम्स/पटना। बक्सर पटना रेलखंड पर डाउन लाइन से जा रही नार्थईस्ट एक्सप्रेस का रघुनाथपुर स्टेशन के पास भीषण हादसा हो गया है। हादसे में चार एसी कोच पलट गए हैं, जबकि तीन कोच डिरेल हो गया है।
घटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मची थी।

जान बचाने को यात्री ट्रेन की बोगियों से कूद रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के सभी थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यो में जुट गई। हादसे में आगे की चार एसी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं जबकि तीन कोच डिरेल हुए हैं।

यह हादसा रघुनाथपुर स्टेशन के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग के पास हुआ है। जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां की पटरियां उखड़कर इधर उधर जा गिरी हैं। हादसे में घायलों की संख्या 100 से अधिक होने की उम्मीद है। ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि सभी बोगी क्षतिग्रस्त हो गया है।

प्लेटफॉर्म नंबर चार भी क्षतिग्रस्त

दुर्घटना में रघुनाथपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर चार भी क्षतिग्रस्त हो गया है। घायलों को बोगी से निकाला गया। बता दें कि दुर्घटना के समय ट्रेन अपने नॉर्मल स्पीड 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी। एलएचबी कोच होने के कारण ट्रेन की बोगी एक दूसरे पर नहीं चढ़ी। नहीं तो हादसा और भयानक होता।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्रेन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया,,

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में हुए मृत परिजनों को 4-4 रुपये मुआवजा देने का किया घोषणा ..

अश्विनी चौबे ने घटनास्थल का लिया जायजा…

इस हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने घटनास्थल का जायजा लिया। अब रेलवे विभाग तेजी से ट्रैक को साफ करने में जुटा है। रेलवे अधिकारियों की प्राथमिकता ट्रैक को जल्द से जल्द रिस्टोर करने की है।

हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया।
PNBE – 9771449971
DNR – 8905697493
ARA – 8306182542
COML CNL – 7759070004

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *