बिगड़ेगा बिहार का मौसम,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 18 फरवरी से पहले नहीं मिलेगी कोई राहत

Share this

पटना: बिहार में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है. पछुआ हवा ने जहां कनकनी बढ़ा दी है वहीं 10 जिलों में अब बारिश के आसार भी हैं. मौसम विभाग के अनुसार तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

सोमवार की सुबह कनकनी से लोगों को खासी परेशानी हुई. बिहार में ठंड का प्रकोप इस साल काफी लंबा रहा. के साथ ही बिहार के अधिकांश जिलों में पछुआ हवा ने कनकनी बढ़ा दी है. पिछले दो दिन में पछुआ हवा की रफ्तार 20-30 किमी प्रति घंटे से लेकर 40 किमी प्रति घंटे तक चली, मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य का वातावरण शुष्क बना रहेगा. उसके बाद राज्य में वर्षा के आसार बन रहे हैं. उसके बाद ही मौसम में सुधार होगा. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दिन में धूप निकलने पर लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल रही है. सुबह-शाम तक काफी ठंड रह रही है.

मौसम विभाग के अनुसार पर अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में क्रमिक गिरावट जारी रहेगा. इस कारण सुबह और शाम लोगों को ठंड के साथ कनकनी का भी एहसास होगा. दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी लेकिन शाम के बाद ठंड सता सकती है. वहीं पटना सहित 23 शहरों के न्यूनतम तापमान में दर्ज की गयी. जहानाबाद जिले में चल रही पछुआ हवा ने ठंड बढ़ा दी है. यहां का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रिकार्ड की गई.

बसंत पंचमी से ठीक पहले यानी 12-13 फरवरी को पटना, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल इसके अलावा दक्षिण मध्य भागों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार बिहार में अभी ठंड का अहसास होगा, तापमान में 2 से 3 डिग्री से. की गिरावट हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान में अधिक कमी आने वाले दिनों में देखने को मिलने वाली है. भागलपुर, नवादा, अररिया, डेहरी और कैमूर के न्यूनतम और किशनगंज, फारबिसगंज, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पुपरी, भोजपुर, औरंगाबाद के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 10 शहरों का न्यूनतम पारा नौ डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा.

Shankhnaad Times

शंखनाद टाइम्स में आपका स्वागत है। शंखनाद टाइम्स 2019 में शुरुआत की गई।सर्वप्रथम हिंदी मासिक पत्रिका के रूप में, और अब वेब पोर्टल, यूट्यूब चैनल के रूप में भी आपके समक्ष निष्पक्ष रुप से कोई भी समाचार प्रसारित करने में सक्षम है।शंखनाद टाइम्स के संस्थापक योगेश कुमार शुक्ला योगी जो निर्भीक होकर, और निष्पक्ष रूप से समाचार को प्रसारित करते हैं। किसी भी मीडिया को चौथा स्तंभ बताया जाता है,अगर प्रत्येक न्यूज़ प्रसारित करने वाली माध्यम निष्पक्ष रुप से समाचार प्रसारित करती है, तो निश्चित तौर पर भ्रष्टाचार, अपराध खत्म किया जा सकता है, और हम इसी उद्देश्य के साथ शंखनाद टाइम्स को लेकर चले हैं। अगर आपके समाज में भी कोई अन्याय हो रहा हो, किसी तरह का अपराध हो रहा हो, तो नि:संकोच संपर्क करें। हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे और न्याय दिलाने का काम करेंगे। शंखनाद टाइम्स राष्ट्र के प्रति समर्पित है। Contact Us 9470065061

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

बारिश न होने के कारण सूखने लगे खेत किसान हुआ परेशान

बिहार में धान रोपाई का सीजन धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ती ही जा रही है। आषाढ़ और सावन महीने में वर्षा का नहीं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *