सामुहिक कन्या विवाह से समाज में बदलाव की उम्मीद:- समाजसेवी ओमप्रकाश कुशवाहा

Share this

समस्तीपुर के हुसैनी पुर गाँव में एक सामुहिक कन्या विवाह की खबर से समाज में चर्चा चरम पर पहुंच गई है। इस कदम को समाज में एक नया परिप्रेक्ष्य देने के लिए समाजसेवी ने आगे कदम बढ़ाई है।

सामुहिक कन्या विवाह की पहल के रूप में, समस्तीपुर के आसपास के गाँव के 36 युवक एवं युवतियों को एक साथ विवाह के बंधन में बांधा गया। इस उत्सव को गाँव के समाज सदस्यों ने उत्साह से स्वागत किया और इसे एक सामाजिक सुधार के रूप में देखा है।

आयोजक समाजसेवी ओमप्रकाश कुशवाह ने बताया यह पहल समाज के निवासियों में जागरूकता फैलाने का काम भी करेगी, जिससे कन्याओं के साथ उनकी सामाजिक स्थिति में सुधार हो सके। साथ ही, इससे सामाजिक और आर्थिक समर्थन के तंत्र को मजबूती मिलेगी।सामुहिक कन्या विवाह की इस पहल को समाज के नेतृत्व के साथ ही सरकारी अधिकारियों ने भी सराहा है और उन्होंने इसे एक प्रेरणास्त्रोत माना है।इस सामुहिक कन्या विवाह के माध्यम से, समाज में स्त्री सशक्तिकरण और समानता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

यह एक सकारात्मक संदेश है कि समाज में बदलाव लाने के लिए सामूहिक इरादों का सहारा लिया जा सकता है।समुदाय के नेताओं का कहना है कि इस पहल को और भी व्यापक बनाने के लिए उन्हें सामूहिक शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, और आर्थिक सहायता के क्षेत्र में सरकार का सहयोग चाहिए।

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *