ग्रीन फील्ड कालेज आफ एजुकेशन सिरसिया ने लाया सुनहरा अवसर

Share this

वैसे तो ग्रामीण क्षेत्रों में कालेज, स्कूल तथा शिक्षा का उचित व्यवस्था नहीं मिल पाती है, ऐसे में लड़कों से कहीं ज्यादा लड़कियों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है।

जिससे कई बार कई लड़कियो की शिक्षा उसकी स्वप्न सब कुछ आधा अधुरा ही रह जाता है। इन सभी की सपना पूरा करने के लिए।

ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का विकास महत्वपूर्ण है। इसके लिए सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों को ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के लिए संसाधनों का प्रदान करने की जरूरत है, साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों की प्रशिक्षण और समर्थन भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। और भी उत्पादक विध्यालयों की स्थापना, ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल शिक्षा का प्रसार और छात्रों के लिए साक्षरता कार्यक्रमों की शुरुआत की जा सकती है।

जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के लिए संसाधनों का प्रदान कर गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए, ग्रीन फील्ड कालेज आफ एजुकेशन सिरसिया, ताजपुर (समस्तीपुर)ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के लिए संसाधनों का प्रदान कर गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए, शिक्षकों की प्रशिक्षण हेतु NTT,BLIS, लाइब्रेरी साइंस की पढ़ाई तथा ट्रेनिंग कम खर्चों में बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करना सुनिश्चित किया है।

Related Posts

अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ शुरू।

लदनियां/बिहार सरकार के आदेशानुसार विद्यालयों में हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुक्रवार को प्रत्येक कॉम्पलेक्स रिसोर्स सेन्टर पर विधिवत प्रारंभ किया गया। इस परीक्षा में लगभग…

भारत-नेपाल कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का हुआ सफल आयोजित।

मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, जयनगर में कमांडेंट स्तरीय समकक्ष समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय पक्ष से 48वीं वाहिनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *