खेत में आम पेड़ पर फंदे से लटका मिला 45वर्षीय मानसिक विक्षिप्त महिला की लाश, प्रथम दृष्टया आत्महत्या की आशंका।

Share this

मधुबनी जिला के बासोपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत डामू पंचायत के मुसहरी टोल में एक 45वर्षीय मानसिक विक्षिप्त महिला के द्वारा आत्महत्या कर अपने जीवन लीला समाप्त कर लेने का मामला सामने आया है।

इस संबंध में मृतक महिला के भाई भिखारी सदा ने बताया कि मृतक महिला के तीन पुत्री और दो पुत्र है। तीनों पुत्री की शादी हो गई है वहीं एक पुत्र शादी के बाद अपने पिता और भाई के साथ राजस्थान में रहकर मजदूरी करता है।

घर पर मृतक महिला अकेली रहती थी और वह मानसिक रूप से कमजोर थी, एवं इससे पूर्व भी कई बार आत्महत्या करने का प्रयास किया है। बता दे की मृतक महिला का शव घर से 100मीटर दूर खेत में लगे एक आम के पेड़ पर लटका हुआ था।

सुबह पड़ोस की महिलाएं खेत तरफ जा रही थी, तो आम के पेड़ से शव को फंदे में लटका देखा। तो महिलाओं के द्वारा फंदे को काट कर शव को मृतक महिला के दरवाजे पर ला कर बासोपट्टी थाना पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना पाते ही अपर थानाध्यक्ष गौरव कुमार के निर्देश पर पीएसआई प्रिया कुमारी, एसआई मधु कुमार सिंह और अशरफ अली दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया। मृतक महिला की पहचान डामु पंचायत के मुसहरी टोल निवासी संजय सदा के 45वर्षीय पत्नी जलसी देवी के रूप में किया गया है।


इस संबंध में डामु पंचायत के मुखिया नवल किशोर झा ने बताया कि मृतक महिला घर में अकेली रहती थी और वह मानसिक रूप से कमजोर थी। मृतक के तीन बेटियां हैं जिसकी शादी हो चुकी है और दो पुत्र अपने पिता के साथ बाहर रहकर मजदूरी कर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं। साथ ही मृतक महिला के अंतिम संस्कार के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तत्काल लाभ पीड़ित परिवार को दिया जा रहा है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    दो अक्टूबर को जनसुराज बनेगा राजनीतिक दल : डॉ. शोयेब अहमद खान।

    मधुबनी जिले के रहिका प्रखंड मे स्थित जनसुराज जिला कार्यालय के सभागार मे जनसुराज अभियान के दरभंगा प्रभारी डॉक्टर शोयेब अहमद खान ने प्रेसवार्ता करते हुये बताया की जनसुराज के…

    भकुआ पंचायत के वार्ड नौ में घुसा कमला नदी का पानी।

    कमला नदी के जलस्तर में तेजी से हुई वृद्धि के बाद नदी का पानी रविवार की सुबह मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड के भकुआ एवं चतरा गोबरौरा दक्षिण पंचायत के…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *