सरावे पंचायत में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का हुआ शुभारंभ।

Share this

मधुबनी जिले के खजौली प्रखंड के सराबे पंचायत भवन परिसर में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान द्वितीय चरण के तहत निर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का शुभारंभ एवं कूड़ादान वितरण कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया।

इसका शुभारंभ बीडीओ लवली कुमारी, एसपीजीआरओ मनीष कुमार, मुखिया मधुबाला देवी, पूर्व मुखिया अजय कुमार सिंह, बीसी राज कारण के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया।

वहीं पंचायत के विभिन्न वार्डों के लिए ई-रिक्शा व पैडल रिक्सा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर बीडीओ लवली कुमारी ने कहा की प्रखंड के दसवें अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का आज सरावे पंचायत में शुभारंभ हो रहा है।

इसका निर्माण हो जाने से पंचायत क्षेत्र से कचड़े के उठाव एवं उसके प्रबंधन में सहूलियत होगी। भंडारित कचड़ों में अलग-अलग तरह के कचड़े को छांटकर उसे सुविधा अनुसार बेचने तथा गीले कचड़ों से खाद बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस योजना का यही उद्देश्य है कि ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येक गांव को सुंदर व स्वच्छ बनाया जाए। वहीं एसपीजीआरओ मनीष कुमार ने कहा कि अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निर्माण होने से समाज में स्वच्छता का प्रसार होगा।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग कचड़ा उठाव में स्वच्छता कर्मी को सहयोग करें, साथ ही स्वच्छता कर्मी को एक रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मासिक 30 रुपये यूजर शुल्क अवश्य दें।


इस मौके पर पंचायत सचिव अरुण कुमार सिंह, उप मुखिया विमला देवी, विकास मित्र राजेश राम, दिनेश मिश्र, उग्रनाथ मिश्र, पर्यवेक्षक अजय कुमार राय, संजीब मंडल, मुन्ना मंडल,सरिता देवी आदि उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    भारत-नेपाल सीमा पर देसी कट्टे के साथ किया दो नेपाली युवकों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार।

    मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल बाह्य सीमा चौकी सिमराही के जिम्मेवारी के इलाके में सशस्त्र सीमा बल के जवानों को…

    अन्तर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, पाँच बाइक के साथ चार गिरफ्तार।

    मधुबनी जिला के जयनगर थाना क्षेत्र से बाइक चोरी मामले में चार बाइक चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पांच बाइक चोरी की बरामद हुई है। इसी को…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *