डीडीसी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की विकास एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर हुई समीक्षा बैठक।

Share this

मधुबनी

मधुबनी जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त दीपेश कुमार ने डीआरडीए स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की विकास एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक किया।

उक्त बैठक में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री ग्रामीण सेतु निर्माण योजना के तहत फुल पुलियों एवं पथों के निर्माण, जल जीवन हरियाली अभियान के तहत विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की स्थिति सहित शिक्षा स्वास्थ्य आईसीडीएस विद्युत विभाग की कल्याणकारी योजनाओं का विस्तृत समीक्षा किया गया।

समीक्षा के क्रम में उपस्थित पदाधिकारी को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त दिपेश कुमार ने कहा कि योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी एवं विकास योजनाएं में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी तकनीकी विभाग के अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर चल रही योजनाओं का स्थल निरीक्षण अनिवार्य रूप से करें।

उन्होंने ग्रामीण कार्य विभाग के सभी अभियंताओं को निर्देश दिया कि नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर सड़कों की जांच कर लें एवं मेंटेनेंस अवधि वाली सड़कों का ससमय मरम्मती करवाना सुनिश्चित करें। उप विकास आयुक्त ने उपस्थित सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि जिला स्तरीय बैठक में दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन कर ससमय उसका प्रतिवेदन भेजना हर हाल में सुनिश्चित करें।


उक्त बैठक में उपनिदेशक जनसंपर्क परिमल कुमार निर्देशक डीआरडीए, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा, जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी विभागों के ब अधिकारी उपस्थित थे।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    मारपीट के आरोप में प्राथमिकी दर्ज।

    हरलाखी मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के पोतगाह गांव निवासी बिन्दू देवी ने मारपीट सहित कई गंभीर आरोप में चार लोगों के विरुद्ध मधुबनी हरिजन थाने में प्राथमिकी दर्ज…

    अनुश्रवण समिति की हुई बैठक सम्पन।

    मधुबनी मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में शुक्रवार को जयनगर के टीपीसी भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी केअध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी,पंचायत के मुखिया,पंचायत…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *