अतिक्रमण की वजह से होता है सड़क जाम, राहगीर और आम आदमी परेशान।

Share this

लदनियां

मधुबनी जिले के लदनियां प्रखंड मुख्यालय के मुख्य बाजार लदनियां में गांधी चौक के दोनों तरफ और गांधी चौक से थाना होते हुए चोर बाजार के रास्ते नेपाल सीमा तक जाने वाली सड़क से गुजरना लोहे के चने चबाने से कम नहीं है।

सुबह होते ही मार्ग पर काफी भीड़ हो जाती है। इधर सड़क के किनारे दुकान सजानें वाले व्यापारी भी सुबह से ही सड़क के किनारे दुकान सजा कर सड़क का अतिक्रमण करने से परहेज नहीं करते। कारण जाम लगना लाजमी है।जाम के कारण व्यापारीयों, राहगीरों, मोटरसाइकिल सवार व चालकों को के बीच आपस में कहा सुनी भी हो जाता है।

मोटरसाइकिल चालक को गिरते देखा जा रहा है। कुल मिलाकर सड़क की हालत देखा जाए तो लगता है कि किसी दिन कोई बड़ी घटना घट सकती है। उक्त सड़क के किनारे दुकान सजानें एवं सड़क से मालवाहक गाड़ी के आने जाने के कारण जाम लग जाता है।

इस जाम का मुख्य कारण स्थाई दुकानदारों के द्वारा सड़क तक दुकान सजाना एवं अस्थाई दुकानदारों को स्थाई जगह नहीं मिलना बताया जाता है। अब सवाल उठता है कि उक्त बाजार एवं सब्जी हाट से हजारों रुपए वसूल करने वाले विभाग आमजनता एवं व्यापारियों को हो रही असुविधा पर मौन क्यों है।

छोटे-छोटे व्यापारियों के लिए स्थाई जगह एवं व्यापारियों के लिए शेड, शौचालय, पेयजल एवं रखरखाव के लिए भवन का व्यवस्था सरकार के द्वारा हो जाय, तो उत्पन्न समस्या का सामाधान संभव है।

  • Sudhansu Kumar

    सुधांशू कुमार ( बिहार ब्यूरो ) शंखनाद टाइम्स। खबरों से समझौता नहीं।बिहार में हो रहे जातिवाद राजनीतिक से मैं खफा हूँ। समाज मे फैली हुई जाति वादी रूपी ज़हर को जड़ से दूर करने की मानसिकता के साथ,अपने लक्ष्य को अटल मानकर मैं पत्रकारिता में शामिल हुआ हूँ। जय बिहार,भारत माता की जय,जय सियाराम🙏। " सही लोग " " सही सोच " " समाज की आवाज़ " ✍️ खबरों से समझौता नही ✍️ 🇮🇳🚩

    Related Posts

    बीडीओ ने किया पंचायतों में निरिक्षण, समीक्षा कर दिए जरुरी निर्देश।

    जयनगर मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड में स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी जयनगर द्वारा दुल्लीपट्टी एवं बरही पंचायत का प्रत्येक वार्ड में नल जल योजना का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में…

    एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर किया प्रतिबंधित दवाइयों के साथ एक संदिग्ध नेपाली व्यक्ति को गिरफ्तार।

    मधुबनी मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल,जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल सीमा चौकी पीपरोंन के जिम्मेवारी के इलाके में वाह्य सीमा चौकी पीपरोंन के जवानो…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *