बतौर कप्तान ले डूबी टीम इंडिया को ऋषभ पंत की ये 3 बड़ी चूक , लगातार मिली शर्मनाक हार दूसरी बार

Share this

दूसरे मैच में 4 विकेट से मिली हार में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से 3 बड़ी चूक हुईं. ये 3 बड़ी गलती टीम के हार का सबसे बड़ा कारण बनी, वरना मैच को नतीजा कुछ और हो सकता था.

Rishabh Pant Captaincy: बतौर कप्तान टीम इंडिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शुरुआत खराब रही है. उनकी कप्तानी में अभी तक दोनों मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

दिनेश कार्तिक को 7वें नंबर बल्लेबाजी

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस समय सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी शानदार बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी देखने को मिली. पंत ने दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को मौका दिया, वे 11 गेंदों पर 10 रन ही बना सके. वहीं कार्तिक ने 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए. इस मैच की पहली चूक ऋषभ पंत से यही हुई कि उन्होंने कार्तिक को 7वें नंबर बल्लेबाजी के लिए उतारा.

चहल को गलत मौके पर दिया ओवर

साउथ अफ्रीका (South Africa) को आखिरी 5 ओवर में मैच जीतने के लिए 34 रनों की जरूरत थी. इस मौके पर रन रोकने की जरूरत थी लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश या हर्षल पटेल की जगह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को 16वां ओवर दिया. इस ओवर में चहल ने 23 रन खर्च किए और वहीं मैच टीम के हाथ से निकल गया.

अक्षर पटेल से कराई 1 ओवर गेंदबाजी

अक्षर पटेल (Axar Patel) इस सीरीज में बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं. पंत (Rishabh Pant) ने दूसरे टी20 में अक्षर पटेल से केवल एक ही ओवर गेंदबाजी कराई और छठे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया. पंत को टीम में अगर एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर ही खिलाना था तो दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) एक अच्छा विकल्प हो सकते थे. हुड्डा अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

Related Posts

समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण:- प्रशांत किशोर।

पटना। जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि समाज को सही दिशा देने में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। जन सुराज के…

खुशरूपुर प्रखंड कार्यालय कर्मियों का हुआ भव्य विदाई एवं सम्मान समारोह।

पटना व्यूरो रिपोर्ट सुधांशू शांडिल्य…. खुसरूपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में बुधवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय कर्मियों के लिए विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। आयोजन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *